Chhattisgarh: आशिक मिजाज़ प्रिंसिपल बच्चियो से कराता था डांस… शिक्षिकाओ ने भी लगाया यौन उत्पीड़न का आरोप..

Sexual Harassment: गुरु देव के समान है. बच्चो को अपने गुरू का सम्मान करना चाहिए. पर कुछ ऐसे मामले सामने आ जाते हैं कि आज कल के गुरु. देव नही दानव कि तरह नजर आते हैं. ऐसे ही एक दानव की करतूत छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले में सामने आई है. और यौन उत्पीड़न के इस मामले कि शिकायत किसी एक बच्ची ने नही बल्कि कई बच्चियों और शिक्षिकाओं ने की थी. जिस शिकायत की पुष्टि भी हो गई है और तीन दिन में यौन उत्पीड़न के आरोपी प्रिंसिपल के खिलाफ बड़ी कार्यवाही के संकेत भी मिले हैं.

Random Image

जशपुर जिले के मनोरा आत्मानंद स्कूल के प्राचार्य आर.बी. निराला पर नाबालिग छात्राओं समेत एक दर्जन से अधिक शिक्षिकाओं ने यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है. इस मामले के सामने आते ही कलेक्टर ने आरोपी प्राचार्य को शो कॉज नोटिस जारी कर 3 दिन के भीतर जवाब मांगा है.

बता दें, प्राचार्य पर आरोप है कि उसने शिक्षक दिवस के दिन दो नाबालिग छात्राओं को अपने चेंबर में बुलाकर अश्लील गाने पर डांस कराया. इसके साथ ही उन्हें गलत तरीके से छूने और आपत्तिजनक बातें कहने का भी आरोप है. पीड़िताओं का आरोप है कि प्राचार्य आर बी निराला नाबालिग छात्राओं को चॉकलेट देकर बाहर मिलने बुलाता था.

वहीं प्राचार्य पर लगे इन गंभीर आरोपों के प्रशासनिक जांच में आरोपों की पुष्टि हुई, जिसके बादज प्राचार्य को हटाकर मूल शाला में वापिस भेज दिया गया है. अब कलेक्टर के कारण बताओ नोटिस का जवाब उन्हे 3 दिन के अंदर देना होगा, हालांकि इस मामले में प्राचार्य के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होने की आशंका जताई जा रही है.