Chhattisgarh: रिहायशी इलाके में तेंदुआ की धमक से मचा हड़कंप, पेड़ पर चढ़ा; रेस्क्यू में जुटा वन विभाग

कांकेर। छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले में रिहायशी इलाके में तेंदुआ घुस आया है। जिससे रहवासियों में दहशत का माहौल है। सूचना पर वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची है और तेंदुआ का रेस्क्यू करने का प्रयास किया जा रहा है। फिलहाल, अब तक सफलता नहीं मिल सकी है। वहीं तेंदुआ के बाहर घूमने की वजह से लोग अपने घरों से बाहर निकलने में डर रहे है। बता दें कि, तेंदुआ का रेस्क्यू करने के बाद ट्रेंकुलाइज किया जाएगा।

मामला जिले के भानुप्रतापपुर में बस स्टैंड के पीछे रिहायसी इलाके संतोषी नगर का है। जहां पेड़ पर तेंदुआ चढ़ा हुआ है। वन विभाग की टीम मौके पर पहुंचकर तेंदुआ का रेस्क्यू कर रही है। वहीं तेंदुआ को देख इलाके में दहशत का माहौल है। इलाके में स्थानीय पुलिस बल भी तैनात है। जो लोगों को सावधान करने के साथ ही रेस्क्यू में सहयोग कर रही है।

बता दें कि, यह पहली दफा नहीं है कि कांकेर जिले के रिहायशी इलाके में जंगली जानवर पहुंचे है। इससे पहले एक भालू कांकेर शहर की सड़कों पर पहुंच गया था, जिसकी वजह से काफी समय तक शहरवासियों में दहशत का माहौल था। हालांकि, भालू को वापस जंगल की ओर खदेड़ा गया। तब कहीं लोगों ने राहत की सांस ली। वहीं आज फिर तेंदुआ की धमक ने फिर लोगों को परेशान कर दिया है।