Chhattisgarh News: रासेयो का सात दिवसीय शिविर हुआ संपन्न

सीतापुर (फटाफट न्यूज़) – अनिल उपाध्याय

Ambikapur News :- एच वी संस्कार महाविद्यालय की राष्ट्रीय सेवा योजना द्वारा ग्राम भुषु में आयोजित सात दिवसीय शिविर का समापन किया गया। स्वामी विवेकानंद के छायाचित्र पर दीप प्रज्वलित कर समापन कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया। इस अवसर पर कार्यक्रम के मुख्य अतिथि समन्वय रासेयो डॉ एस एन पांडेय ने स्वयंसेवकों को संबोधित कर कहा कि युवा समाज की दिशा और दशा दोनों तय करने में सक्षम होते है। आप सभी के कंधों पर ये जिम्मेदारी है कि आप सकारात्मक सोच के साथ समाज को नई दिशा देने में अपनी अहम भूमिका निभाए।उन्होंने कहा कि अभी भी लोगो मे जागरूकता का अभाव है इसलिए आप सभी शिक्षित होकर समाज मे व्याप्त अशिक्षा और कुरूतियों को मिटाकर समाज को एक नई उचाईयों तक लेकर जाए।

कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे सुनील मिश्रा उपसरपंच भुषु ने कहा कि रासेयो के स्वयंसेवको ने गांव में शिविर लगाकर जो रचनात्मक कार्य किए हैं। उसे देख गाँव के लोगो मे शिक्षा स्वास्थ्य और स्वच्छता के प्रति जागरूकता आई है। आप लोग इसी तरह सभी गांवों में शिविर के माध्यम से लोगो को उनके अधिकारों के प्रति जागरूक करें। इस मौके पर स्वयंसेवकों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया। कार्यक्रम के अंत मे अतिथियों द्वारा स्वयंसेवकों को प्रमाण पत्र देकर उनका उत्साहवर्द्धन किया गया।

इस अवसर पर विभागाध्यक्ष भौतिक विज्ञान डॉ एस के श्रीवास्तव कार्यक्रम अधिकारी रासेयो भागीरथी पातर प्राचार्य एच वी संस्कार महाविद्यालय रविशंकर प्रधान कार्यक्रम अधिकारी बबिता कुशवाहा समेत महाविद्यालय के अन्य अधिकारी कर्मचारी एवं ग्रामवासी उपस्थित थे।