Chhattisgarh: धार्मिक आस्था के केंद्र में महिलाओं की गुंडागर्दी.. लठैतो के सहारे हो रही पैसों की जबरन वसूली!

बलरामपुर..(कृष्णमोहन कुमार)..जिले के एकमात्र धार्मिक आस्था के केंद्र में महिला समूह की गुंडागर्दी की एक बानगी आज देखने को मिली.. जहां महिला समूह साफ सफाई के नामपर अवैध बेरियर लगाकर वसूली करते दिखे..बेरियर में मौजूद महिला के हौसले इतने बुलंद थे..मानो उसे किसी गुंडागर्दी करने का लाइसेंस दे दिया हो!..

Random Image

तातापानी जिले का एक मात्र धार्मिक आस्था का केंद्र है.. जहां मकर संक्रांति और सावन मास में मेला लगता है.. सावन सोमवार होने की वजह से श्रद्धालुओं का सैलाब तपेश्वर महादेव की पूजा के लिए पहुंचता है..और इसी मौके का फायदा उठाकर मीरा महिला समूह की महिलाए बेरियर लगाकर लठैतो के सहारे पैसों की अवैध वसूली कर रही है..वसूली के लिए बकायदा पर्ची भी छपवाई गई है..जिसमे दो पहिया 10 रुपए और 4 पहिया 30 रुपए अंकित है..

img 20240812 wa00208808986680543015008

बता दे कि मंदिर प्रांगण की साफ-सफाई का जिम्मा स्थानीय प्रशासन ने महिला समूह को दिया है..और उसके एवज में महिला समूह को मंदिर परिसर में बेरियर लगाकर पार्किंग का काम दिया गया है..लेकिन कभी अवसर के तलाश में रहने वाली महिला समूह ने अपने लिए अवसर की तलाश कर ली..और एनएच 343 के किनारे तातापानी के मुख्य द्वार पर अपना डेरा जमा लिया है..और वही से वसूली का खेल शुरू हो गया है!..

वही इस संबंध में जनपद पंचायत के सीईओ रणवीर साय का कहना है की मंदिर परिसर में बेरियर बना है, जहां महिला समूह को पार्किंग का काम दिया गया है..लेकिन समूह के द्वारा मुख्य द्वार पर कैसे पैसा वसूल किया जा रहा है..पता करवा रहे है!.

धार्मिक आस्था के केंद्र में अवसर की तलाश कर जबरन वसूली का यह खेल किसके इशारे पर हो रहा है..यह तो समझ से परे है..लेकिन जबरन वसूली का यह मामला अपराधिक कृत्य की श्रेणी में आता है..और इस पर जिम्मेदार अधिकारियों को आवश्यक कदम उठाने होंगे..