Chhattisgarh: डॉक्टर को शराब का नशा पड़ा महंगा.. सरकार ने कर दी छुट्टी… अस्पताल में मचाया था जमकर उत्पात

कांकेर..स्वास्थ्य विभाग के मिशन संचालक ने आज बड़ी कार्यवाही की है..मिशन संचालक ने एक शराबी डॉक्टर को बर्खास्त कर दिया है..दरअसल ये वही डॉक्टर है जिसने बीते कुछ दिनों पूर्व अपने कार्यस्थल पर शराब के नशे में चूर होकर जमकर उत्पात मचाया था..और डॉक्टर के उत्पात से लोग ही नही बल्कि उसके अधीनस्थ कर्मचारी भी डरे सहमे थे..ऐसा इसलिए क्योंकि डॉक्टर की राजनीतिक पकड़ और अकड़ अपने लब्बो-लुआब पर थी!..

Random Image

दरअसल छत्तीसगढ़ का कांकेर जिला उत्तर बस्तर के नाम से भी जाना जाता है.. यहां भी लाल आतंक का साया है..कांकेर जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में आज भी स्वास्थ्य सुविधा बेहतर नही है..और ऐसा इसलिए क्योंकि यहां लाल आतंक के अलावा कई ऐसे पहुंचविहीन क्षेत्र है.. जहां पैदल ही नदी, नालों को पार कर जाना पड़ता है.. उनमें से एक कोयलीबेड़ा इलाका है..जो नक्सली और पुलिस मुठभेड़ में सुर्खियों में बना रहता है!..और बात कोयलीबेड़ा सरकारी अस्पताल की है.. जहां पदस्थ एक डॉक्टर की करतूत ने समूचे चिकित्सा जगत को बदनाम करके रख दिया है..जिसे बाद में बर्खास्त कर दिया गया है!..

कोटलीबेड़ा स्वास्थ्य केंद्र में डॉक्टर शीतल दुग्गा (संविदा) चिकित्सा अधिकारी के पद पर पदस्थ थे..29 जुलाई को शराब के नशे में चूर उनका एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमे में वे मरीजों के परिजनों और ग्रामीणों से गाली गलौच करते दिखे थे..जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने दूसरे दिन यानी 30 जुलाई को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कोयलीबेड़ा का निरीक्षण किया था..जांच टीम ने यह पाया था की डॉक्टर ने मरीजों और ग्रामीणों से शराब के नशे में दुर्व्यवहार किया था..टीम ने डॉक्टर दुग्गा का भी पक्ष सुना..जिसमे उन्होंने शराब के नशे में अपने कृत्य को स्वीकार किया..जिसके बाद रिपोर्ट शासन को भेजी गई थी!.

फिलहाल अब आप ज़रा सोचिए की नक्सल प्रभावित इलाके में पदस्थापना.. जहां कभी भी आपातकालीन स्थिति हो सकती है..जंगल का इलाका होने के कारण कभी भी डायरिया जैसी महामारी  की स्थिति पैदा हो सकती है..ऐसे में जलजनित रोगो की रोकथाम, और अप्रत्याशित घटनाओं में घायल लोगो के उपचार की जिम्मेदारी जिनके कंधों पर हो वे ही खुद शराब के नशे में उदंड करने लगे तो भला क्या होगा..वैसे भी समाज में ईश्वर का दूसरा रूप डॉक्टर है..और प्रदेश के दुर्गम क्षेत्रों में डॉक्टर्स की कमी है. ऐसे में सरकार को कड़े नियम बनाने होंगे!..

इसे भी पढ़ें –

Chhattisgarh: ज्वेलरी शॉप में चोरों का धावा, ग्रील व शटर तोड़कर ले गए लाखों का कीमती सामान

कम बारिश से किसानों की बढ़ी मुश्किलें, रामपुर गांव के खेतों में पड़ी बड़ी-बड़ी दरारें

जन्मदिन मनाकर घर लौट रहे थे 4 दोस्त, तभी बर्थडे बॉय ने अचानक मोड़ दी कार और फिर…

Sarkari Naukri 2024 : सरकारी नौकरी का मौका, इस दिन तक करें आवेदन, 8300 पदों पर होगी भर्ती, जानें पात्रता और नियम, मिलेगा आकर्षक वेतनमान

Viral Video : खेसारी और निरहुआ संग आम्रपाली की मस्ती, हॉट अंदाज ने YouTube पर मचाया तहलका, अबतक मिले 14M व्यूज