Chhattisgarh: डिप्टी सीएम के भांजें की मौत, झरने के पास गया था, डूबने से गई जान

रायपुर। छत्तीसगढ़ के उपमुख्यमंत्री अरुण साव के भांजे की मौत हो गई है। जानकारी के मुताबिक, डिप्टी सीएम अरुण साव का 21 वर्षीय भांजा कबीरधाम जिले में एक झरने के पास गया था जहां डूबकर उसकी मौत हो गई। पुलिस अधिकारियों ने सोमवार को जानकारी दी है कि जिले के बोड़ला थाना क्षेत्र में रविवार शाम झरने में डूबने से तुषार साहू की मौत हो गई। आइए जानते हैं इस घटना को विस्तार से।

Random Image

क्या है पूरा मामला?

कबीरधाम के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (एएसपी) विकास कुमार ने जानकारी दी है कि तुषार साहू रविवार को बोड़ला के शाम करीब चार बजे पांच दोस्तों के साथ सैर पर पर्यटक स्थल रानीदहरा झरने में गया था। हालांकि, वह यहां झरने में डूब गया। तुषार के दोस्तों ने घटना की सूचना दी, जिसके बाद पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और उसकी तलाश शुरू की।

कैसे हुआ हादसा?

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार तुषार और उसके दो अन्य मित्र 40 फुट ऊंची चट्टान से फिसलकर झरने के कुंड में गिर गए। दो अन्य बाहर निकलने में सफल रहे, जबकि तुषार गहरे पानी में चला गया। खबर है कि पिछले पांच वर्षों में इसी झरने में कम से कम 15 लोगों की मौत हो चुकी है। तुषार उपमुख्यमंत्री की बहन का बेटा था। वह भाजयुमो की बेमेतरा शहरी इकाई का महासचिव भी था।

चट्टान में फंसा हुआ मिला शव

पुलिस ने शुरू में तुषार की खोज की लेकिन अंधेरा होने के बाद शाम को तलाशी अभियान रोक दिया गया। इसके बाद सोमवार की सुबह फिर से तलाशी अभियान को शुरू किया गया जिसके बाद लगभग 6:30 बजे गोताखोरों को पानी के भीतर एक चट्टान में तुषार का शव फंसा हुआ मिला। पुलिस ने कहा है कि प्रथम दृष्टया ऐसा लगता है कि तुषार की मौत डूबने के कारण हुई है। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है तथा घटना की जांच की जा रही है।

सीएम ने दुख जताया

डिप्टी सीएम अरुण साव के भांजे की मौत पर मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने दुख व्यक्त किया है। उन्होंने लिखा- “कवर्धा के रानीदहरा जलप्रपात में उपमुख्यमंत्री श्री अरुण साव जी के भांजे तुषार साहू के डूबने की हृदयविदारक सूचना प्राप्त हुई। घटना से मन व्यथित है। ईश्वर से दिवंगत आत्मा की शांति और शोकाकुल परिजनों को संबल प्रदान करने की विनम्र प्रार्थना करता हूं। ॐ शांति।”