Chhattisgarh: कांग्रेस विधायक को जेल या बेल.! आज होगी सुनवाई… रिमांड की अवधि आज हो रही खत्म

बलौदाबाजार. रायपुर सेंट्रल जेल में बंद कांग्रेस विधायक देवेंद्र यादव की आज पेशी होनी है. देवेंद्र यादव को बलौदाबाजार की पुलिस ने 17 अगस्त को उनके भिलाई स्थित निवास से गिरफ्तार किया गया था. जिसके बाद से प्रदेशभर में देवेंद्र यादव की गिरफ्तारी को लेकर कांग्रेस और यूथ कांग्रेस ने विरोध प्रदर्शन किया था. वही आज देखने वाली बात होगी देवेंद्र यादव को कोर्ट से जमानत मिलती है या फिर पुलिस रिमांड की अवधि बढ़ाई जाती है.

Random Image

10 जून 2024 को बलौदाबाजार के संयुक्त जिला कार्यालय परिसर में हिंसा और उसके बाद हुई आगजनी के मामले में पुलिस ने भिलाई विधायक देवेंद्र यादव को आरोपी बनाया है और इससे पहले इसी मामले में 148 लोगो की गिरफ्तारी पुलिस ने की है. विधायक देवेंद्र यादव की पेशी 27 अगस्त को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए हुई थी और मामले की सुनवाई के दौरान पुलिस ने रिमांड मांगा था. जिसे कोर्ट ने मंजूर कर दिया था. इधर पेशी के बाद देवेंद्र यादव के वकील ने कहा था कि विधायक देवेंद्र यादव के विरुद्ध पुलिस के पास किसी प्रकार के साक्ष्य मौजूद नही है. यही वजह है की पुलिस कोर्ट में चालान पेश नही कर रही है. बचाव पक्ष के वकील शुरू से ही पुलिस पर आरोप लगा रहे है कि पुलिस ने निर्वाचित जनप्रतिनिधि को बगैर पूर्व सूचना के गिरफ्तार किया है.

वही आज होने वाली पेशी पुलिस की ओर से रिमांड बढ़ाने की मांग की जा सकती है. इसके साथ ही पुलिस विधायक की जमानत अर्जी का विरोध भी करेगी, लेकिन कांग्रेस विधायक देवेंद्र यादव के वकील आज कोर्ट में गिरफ्तारी को लेकर कौन सा तर्क रखते है. यह देखने वाली बात होगी.

बता दे कि हाई वोल्टेज ड्रामे के बाद हुई विधायक की गिरफ्तारी के बाद विधायक के सोशल मीडिया अकाउंट से एक के बाद एक भावुक कर देने वाले पोस्ट किए गए है. इतना ही नही पार्टी ने जेल में बंद विधायक यादव को बिहार का प्रभारी भी हाल के दिनो मे बनाया है.