“अंगना म शिक्षा एक नई पहल” का ब्लाक स्तरीय एक दिवसीय प्रशिक्षण हुआ आयोजित…


सीतापुर(अनिल उपाध्याय)। विकासखंड शिक्षाधिकारी कार्यालय सभाकक्ष में “अंगना म शिक्षा एक नई पहल ” कार्यक्रम अंतर्गत ब्लॉक स्तरीय एक दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम संपन्न हुआ। बीइओ मिथिलेश सिंह सेंगर एबीईओ महेश सोनी के मार्गदर्शन एवं दिशानिर्देश में आयोजित एक दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम में 14 संकुल के 28 महिला शिक्षकों ने भाग लिया और प्रशिक्षित हुई।

इस अवसर पर बीइओ मिथिलेश सिंह सेंगर ने अंगना म शिक्षा के महत्व पर प्रकाश डालते हुए कहा कि कोरोना महामारी के दौर में बच्चो की पढ़ाई-लिखाई प्रभावित न हो इसलिए उन्हें शिक्षा से जोड़ने हेतु यह कार्यक्रम संचालित किया जा रहा है।

एबीईओ महेश सोनी ने बताया कि बच्चा जब होश संभालता है तब उनका सामना प्राथमिक गुरु के रूप में अपनी माँ से होता है।अंगना म शिक्षा कार्यक्रम का भी यही उद्देश्य है कि बच्चो की प्राथमिक गुरु माँ को इस अभियान से जोड़ना है ताकि वो बच्चो की परवरिश के साथ उन्हें शिक्षित करते हुये उनका सर्वांगीण विकास कर सके।

उन्होंने अंगना म शिक्षा कार्यक्रम के मुख्य बिंदुओं पर प्रकाश डालते हुए कहा कि यह प्रदेश सरकार की एक महत्वाकांक्षी योजना है जिसे हमे मिलकर सफल बनाना है।

इस अवसर पर बीआरसी महेश सिंह ठाकुर, बीपीओ प्रेम गुप्ता डीआरजी अनिता तिवारी एवं बीआरजी ग्रुप की शिक्षिकायें उपस्थित थी।