छत्तीसगढ़ में बिरयानी पार्टी बनी मौत की वजह, दोस्त ने कर दी दोस्त की हत्या; मामूली विवाद ने लिया खतरनाक रूप

अम्बिकापुर। छत्तीसगढ़ के अम्बिकापुर में एक छोटी सी बात ने दोस्ती का खूनी अंत कर दिया। बिरयानी खाने को लेकर हुए विवाद में एक दोस्त ने अपने ही साथी की हत्या कर दी। यह दर्दनाक घटना अम्बिकापुर थाना क्षेत्र के श्रीगढ़ इलाके की है, जहां मजदूरी करने वाले दो दोस्तों के बीच मामूली विवाद ने जानलेवा मोड़ ले लिया।

मृतक की पहचान जगदीश सारथी के रूप में हुई है, जो जशपुर जिले के जुजगु गांव का निवासी था। जबकि आरोपी संजय एक्का सरगुजा जिले के बिरिमकेला गांव का रहने वाला है। दोनों दोस्तों की मुलाकात मजदूरी के दौरान हुई थी और दोनों अम्बिकापुर के श्रीगढ़ इलाके में किराये के मकान में रहते थे।

घटना वाले दिन दोनों दोस्तों ने दिनभर की मेहनत के बाद एक पार्टी करने का निर्णय लिया। इसके लिए उन्होंने रास्ते में बिरयानी खरीदी और मकान पर पहुंचे। उनकी योजना शराब और बिरयानी के साथ पार्टी करने की थी। संजय शराब लेने गया, लेकिन देर होने पर जगदीश को इंतजार नहीं हुआ और उसने अपने हिस्से के साथ संजय के हिस्से की बिरयानी भी खा ली।

जब संजय वापस लौटा और देखा कि उसकी बिरयानी खत्म हो चुकी है, तो वह गुस्से से बेकाबू हो गया। उसने जगदीश पर हमला कर दिया और उसे इतनी बेरहमी से पीटा कि वह बेहोश हो गया। पास-पड़ोस के लोगों ने गंभीर हालत में जगदीश को अम्बिकापुर मेडिकल कॉलेज अस्पताल पहुंचाया, जहां से उसे रायपुर रेफर किया गया। लेकिन इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। पुलिस ने फरार आरोपी संजय एक्का को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।