आम आदमी पार्टी की बलौदा ब्लॉक में विशाल रोड शो में उमड़ा ऐतिहासिक जन सैलाब…अकलतरा विधानसभा में परिवर्तन की लहर…

आप पार्टी के वरिष्ठ प्रदेश उपाध्यक्ष आनंद प्रकाश मिरी के नेतृत्व में बदलाव यात्रा में उमड़े जनसैलाब से भर गया बलौदा ब्लॉक का रोड

जांजगीर चांपा… अकलतरा विधानसभा क्षेत्र के अंर्तगत आने वाले बलौदा नगर में वरिष्ठ प्रदेश उपाध्यक्ष आनंद प्रकाश मिरी के नेतृत्व में आम आदमी पार्टी की विशाल बदलाव यात्रा निकाली गई। इस बदलाव यात्रा में मुख्य अतिथि प्रदेश सहप्रभारी एवं पंजाब के विधायक हरदीप मुंडिया शामिल हुए।

इस बदलाव यात्रा में बारिश और खेती के मौसम होने के बावजूद उमड़े हज़ारो की जन सैलाब को देखकर लग रहा है कि इस बार अकलतरा की जनता बदलाव के लिये तैयारी कर ली है। महिलाओं के हाथो में झाड़ू, झण्डे और ज़ोर शोर से नारों के बीच ऐसा मंजर था मानो रेस्ट हाउस से लेकर सब्ज़ी मार्केट सहित पूरा बलौदा ब्लॉक आम आदमी मय हो गया हो।

IMG 20230805 WA0005

अंत में यात्रा को संबोधित करते हुए प्रदेश सहप्रभारी हरदीप मुंडिया ने कहा कि अब समय आ गया है कि छत्तीसगढ़ की जनता को कांग्रेस भाजपा के कुचक्र से निकलकर दिल्ली व पंजाब सरकार की तर्ज पर जन हितैषी नीतियों वाली आम आदमी पार्टी की सरकार को एक मौका अवश्य देना चाहिए।

वरिष्ठ प्रदेश उपाध्यक्ष आनंद प्रकाश मिरी ने उपस्थित जनसैलाब को सम्बोधित करते हुए कहा कि क्षेत्र की भोलीभाली जनता ने बसपा,कांग्रेस और भाजपा सभी पार्टियो को बारी बारी मौक़ा दिया । लेकिन इन तीनों पार्टियो के विधायकों ने अकलतरा की महान जनता को बारी बारी धोखा ही दिया।

आज बलौदा ब्लॉक के कई दर्जन गांवो में नहर का पानी अभी तक नहीं पहुँच पाया। ना ही बलौदा के अस्पताल में सही तरह की कोई ईलाज की सुविधा है। ना स्कूल सही है, ना रोड सही है। बिजली पानी की समस्या दूर नहीं हुई है । इस क्षेत्र के रहने वाली ग़रीब जनता आज भी अपने मूलभूत अधिकार को पाने के लिये दर दर भटक रही है।

IMG 20230805 WA0059

इस क्षेत्र में संचालित कोल वॉशेरी, स्टोन क्रैशर, राइस मिल, पॉवर प्लांट पर्यावरण के नियमों का खुला उल्लंघन करके पर्यावरण और शासन को खुली चुनौती दे रहे है। क्षेत्र में संचालित संस्थाएं सीएसआर फण्ड की सही जानकारी मुहैया नहीं करा पा रही हैं।

कोल वॉशेरी में चलने वाले बड़े बड़े ओवरलोडेड ट्रकों के कारण बलौदा के कई गाँवों के रोड की स्थिति बद से बदत्तर हालत में हो गई है , कई गाँवों में नहर का पानी नही पहुँच पाया है, दुर्भाग्य है की किसी भी पार्टी के विधायकों ने क्षेत्र के होते जा रहे गंभीर समस्याओं की तरफ़ कभी ध्यान नही दिया । और देंगे भी कैसे क्यूँकि उनको लूटने से फ़ुरसत ही नहीं मिल रही है।

अब तीन महीने बाद छत्तीसगढ़ की जनता आम आदमी पार्टी कि सरकार बनाकर दिल्ली और पंजाब में हो रहे कार्यों से भी बेहतर कार्य करके अपने आपको अपना खोया हुआ हक़ अधिकार पा कर रहेगी।

इस बदलाव यात्रा में जिला अध्यक्ष अभिषेक मिश्रा , ज़िला सचिव (एस सी विंग) अनुराग मधुकर, ज़िला उपाध्यक्ष यशवंत भारद्वाज, ब्लॉक अध्यक्ष बलौदा अजय रात्रे,ज़िला अध्यक्ष (महिला विंग) मिथलेश बघेल,ज़िला उपाध्यक्ष रमा मिरी, ओमप्रकाश टंडन, हर्ष ऑग्रे, ब्लॉक अध्यक्ष रामकुमार सोनवानी , रामकृष्ण कश्यप, अनिल भास्कर, शिवा भारद्वाज,विजय कुर्रे , रामराज कुर्रे, सहित लोकसभा और जिला कार्यकारिणी के अनेक पदाधिकरी मौजूद थे।