100 से अधिक CCTV फुटेज खंगालने के बाद हुआ बड़ा खुलासा… 3 आरोपियों को वारंट पर लाएगी पुलिस.. जांच में नई जानकारी से हिल गया मामला

सूरजपुर..पुलिस ने अंतर्राज्जीय चोर गिरोह का पर्दाफाश किया है..और सराफा दुकान में हुई चोरी के मामले में 1 आरोपी को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है..जबकि इस मामले की तफ्तीश के दौरान पुलिस को और कई चोरियो के अहम सुराग हाथ लगे है..जिन पर पुलिस काम कर रही है..वही सराफा दुकान में चोरी के मामले में 2 आरोपियों की धरपकड़ अभियान को पुलिस ने तेज कर दिया है!..

Random Image

जानकारी के मुताबिक 2 और 3 जून की दरम्यानी रात सूरजपुर थाना क्षेत्र के विकास ज्वेलर्स में अज्ञात चोरी द्वारा चोरी की घटना को अंजाम दिया गया था..दुकान संचालक ने पुलिस को दी रिपोर्ट में बताया था ..की 150 ग्राम सोने के जेवर और 3 किलो चांदी व 4 लाख 20 हजार नकदी रकम की चोरी हुई है..जिसके बाद पुलिस ने इस मामले अज्ञात आरोपियों के विरुद्ध चोरी का एफआईआर दर्ज किया था..और पुलिस आलाअधिकारियों के मार्गदर्शन में जांच में जुटी हुई थी..

इस घटना की जांच की मॉनिटरिंग खुद एसपी एमआर आहिरे कर रहे थे..और उन्होंने पुलिस की अलग-अलग टीम बनाई थी.. एसपी आहिरे ने बताया की पुलिस संभावित मार्गो की सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही थी..पुलिस ने लगभग 100 सीसीटीवी फुटेज खंगाले..इसके साथ अन्य जिलों में हुए वारदात की सीसीटीवी फुटेज का सहारा भी पुलिस ने लिया था..

पुलिस ने नई तकनीकों व पड़ोसी जिलों से समन्वय स्थापित कर जांच में आगे बढ़ रही थी..इसी बीच पुलिस ने संदेह के आधार पर मध्यप्रदेश के सिंगरौली जिले के लामदीह निवासी 22 वर्षीय विजय कुमार पिता शिवप्रसाद बंसोर को हिरासत में लिया..और पूछताछ के दौरान विजय से पुलिस को इस मामले में कई अहम सुराग मिले..विजय ने अपने दो अन्य साथियों के साथ मिलकर विकास ज्वेलर्स में चोरी की घटना को अंजाम देना स्वीकार कर लिया ..पुलिस ने आरोपी के कब्जे से 1 लाख 40 रुपए सहित चांदी के 14 नग पायल, 2 नग करधनी, 7 नग बिछिया, 10 नग अंगूठी और घटना में प्रयुक्त सब्बल को आरोपी की निशानदेही से जप्त किया..

प्रार्थी के बताए मुताबिक कम रकम की हुई चोरी..

एसपी एमआर आहिरे के मुताबिक प्रार्थी ने पहले पुलिस को 4 लाख 20 हजार नगद चोरी होना बताया था..जो पुलिसिया जांच के दौरान 2 लाख 80 हजार पाया गया..इसके साथ ही सोने चांदी की मात्रा भी कम होने की बात सामने आई है..जिसकी तस्दीक पुलिस कर रही है..

2 और बड़ी चोरियो में है हाथ..

विकास ज्वेलर्स में हुई चोरी के मामले संलिप्त गिरोह के द्वारा बिलासपुर जिले के सीपत, चकरभाठा तथा जांजगीर-चांपा जिले के कोटमी सोनार में भी सोने चांदी की चोरी की वारदातो को भी अंजाम दिया था..

प्रोडक्शन वारंट पर आरोपियों से होगी पूछताछ

इस चोरी घटना में शामिल गिरोह के सदस्य बड़का बसोर, गुड्डा बनिया, मनीष सोनी बिलासपुर जेल में निरुद्ध है..जिन्हे पुलिस प्रोडक्शन वारंट के माध्यम से चोरी की गई अन्य जेवरातों की बरामदगी करेगी..इसके साथ ही इस गिरोह के दो फरार सदस्यों को गिरफ्तारी के लिए पुलिस की टीमें लगी हुई है!.