बड़ी खबर: छत्तीसगढ़ के साधराम हत्याकांड में मिला आतंकी कनेक्शन, मोबाइल में मिले फोटो देख पुलिस के उड़े होश, NIA भी कर रही इन्वेस्टिगेशन

कवर्धा। साधराम हत्याकांड में पुलिस को नए सबूत मिले हैं। इसमें आतंकी कनेक्शन होने की जानकारी सामने आई है। इस मामले में पुलिस ने छह आरोपितों को गिरफ्तार किया है, जिनमें से एक नाबालिग है। आरोपितों के टूटे मोबाइल फोन से पुलिस ने बंदूक के साथ कुछ संदिग्ध वर्दीधारियों के फोटो और वीडियो मिले हैं।

मामले की जांच एनआईए भी कर रही है। नए तथ्य सामने आने के बाद एनआईए इस बिंदु पर आगे जांच करेगी। इसकी पुष्टि राजनांदगांव रेंज आइजी दीपक झा ने की है। बता दें कि बीते 20 जनवरी को लालपुर में रहने वाले साधराम यादव की गला रेंतकर छह आरोपितों ने निर्मम हत्या कर दी थी।

हत्या के छह आरोपितों को पुलिस पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है, जिसमें से पांच आरोपित जेल में है। वहीं एक नाबालिग सुधार गृह में है। पुलिस ने आरोपितों के मोबाइल फोन को फारेंसिक जांच के लिए भेजा था। एक टूटे मोबाइल में पुलिस को संदिग्ध वर्दीधािरयों की फोटो-वीडियो मिली है।

हालांकि पुलिस साधराम हत्याकांड में पहले ही आतंकी गतिविधियों की संलिप्तता पाए जाने पर धारा 16 यूएपीए के अंतर्गत अपराध दर्ज की थी। राजनांदगांव रेंज आईजी दीपक झा ने कहा, इस मामले में आतंकी संगठन की गतिविधियों का साबूत मिला है। इसलिए गंभीरतापूर्वक पूरे मामले की जांच कराई जा रही है।

अफसरों के अनुसार, इस मामले में पहले गिरफ्तार हो चुके आरोपियों से अलग-अलग पूछताछ की जा रही है। आशंका है कि इस मामले में आने वाले दिनों में छत्तीसगढ़ से आतंकी कनेक्शन का बड़ा खुलासा हो सकता है। पुलिस ने इस केस में 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इनमें 2 आरोपियों पर इदरीश खान और अयाज खान पर पहले से ही UAPA लगा हुआ है।
सधाराम हत्याकांड की जांच को राज्य सरकार ने एनआईए को सौंपा था।

वही कवर्धा एसपी अभिषेक पल्लव ने कहा कि सभी 6 आरोपियों पर UAPA की धारा 16 लगाई लगाई गई है। आतंकी संगठन इंडियन मुजाहिदीन से इन 6 आरोपियों का संबध था जिसके साक्ष्य मिले है। आने वाले समय में कश्मीर में भी दबिश देकर कुछ आतंकवादियों गिरफ्तार करेंगे।

Random Image