Big Breaking: नहरिया बाबा मंदिर में लाखों की चोरी, ताला तोड़कर 3 तीन दान पेटी ले गए चोर, CCTV में कैद हुई वारदात

जांजगीर-चांपा। जिला मुख्यालय के नहरिया बाबा मंदिर में लाखों की चोरी का मामला सामने आया है। चोरों ने बीती रात को मंदिर परिसर के अंदर बने भवन का ताला तोड़कर तीन दान पेटी को ले गए है। मंदिर की पुजारी में बताया कि चोरों का सीसीटीवी फुटेज कैद हो गया है।

Random Image

सुबह जब पुजारी ने देखा कि मंदिर परिसर के भवन जहां दान पेटी रखा था उस रूम का ताला टूटा हुआ है इसके बाद समितियां को सूचना दी गई। फिर समिति सदस्य द्वारा पुलिस को जानकारी दी। सूचना पर मौके पर कोतवाली व नैला थाना प्रभारी पुलिस पहुंचकर आसपास लोगों से पूछताछ कर सीसीटीवी का फुटेज खंगाल रहे है। वही चोरों का वीडियो सीसीटीवी फुटेज में कैद हो गया है ।

पुलिस के अनुसार चोरी करने वाले वीडियो में तीन युवक चोरी करते दिख रहे हैं। मंदिर परिसर के पीछे बने भवन के दरवाजे से दो लोग भवन में प्रवेश किए फिर एक मंदिर परिसर के अंदर से प्रवेश कर ताला को तोड़कर तीन दान पेटी को लेकर फरार हो गए। वही पुजारी के मोबाइल को भी ले गए। बताया जा रहा है कि तीनो चोर अपने चेहरे में कपड़ा बांधे हुए थे। चोरों का वीडियो सीसीटीवी कैमरा में कैद हो गया है,वही चोरों ने कैमरा को भी ढकने की कोशिश कर रहे है।

इसके पहले भी मंदिर परिसर में तीन बार चोरी की घटना हो चुकी है। मंदिर प्रबंधन द्वारा दान पेटी रखी जगह में सीसीटीवी फुटेज नहीं लगाना लापरवाही का भी कारण हो सकता है। मंदिर समिति के अनुसार लगभग दान पेटी में 1 से 2 लाख कैश रहा होगा। इस तरह एक से डेढ़ लाख की चोरी का अनुमान लगाया जा सकता है। पुलिस मौके पर पहुंचकर पुजारी व समितियां से पूछताछ कर रही वहीं सीसीटीवी फुटेज के आधार पर चोरों की तलाश शुरू कर दी है।