Chhattisgarh News: माओवादियों की साजिश नाकाम, बस्तर IG ने किया पर्दाफाश



बस्तर. छत्तीसगढ़ में माओवादी प्रभावित क्षेत्र बस्तर संभाग में नक्सलियों की दक्षिण बस्तर डिवीजन कमेटी ने पुलिस बल पर ड्रोन और हेलीकॉप्टर से हमला करने का आरोप लगाया था। नक्सलियों ने बकायदा प्रेस नोट जारी करके यह आरोप लगाया था। वहीं इस मामले में बस्तर के आईजी सुंदरराज पी ने इसे माओवादियों की साजिश बताया है। सुंदरराज ने कहा कि, बस्तर में नक्सलियों की ताकत अब धीरे धीरे कम होती जा रही है, अपनी जमीन कमजोर होने के कारण वह बौखलाए हुए हैं।

बस्तर आईजी सुंदरराज ने कहा कि इससे पूर्व भी नक्सलियों ने सुरक्षाबलों पर इस तरह का आरोप लगाए थे, लेकिन ये आरोपों कभी साबित नहीं हो पाए हैं, इसलिए अपने कैडर्स का हौसला बनाए रखने के लिए ऐसे विज्ञप्ति जारी कर रहे हैं। उन्होंने आगे बताया कि वह दक्षिण बस्तर डिवीजन कमेटी की तरफ से जारी की गई प्रेस विज्ञप्ति जांच करवा रहे हैं।

बता दें कि माओवादियों ने मंगलवार को प्रेस नोट जारी करके पुलिस बल पर हवाई हमले करने का आरोप लगाया था। दक्षिण बस्तर डिवीजन कमेटी के सचिव गंगा ने प्रेस विज्ञप्ति जारी करके कहा था कि, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के निर्देश पर पुलिस बल ने नक्सलियों की पीपुल्स लिबरेशन गुरिल्ला आर्म पर हेलीकॉप्टर और ड्रोन से हवाई हमले कर रहे हैं। यह भी जानना जरुरी है कि हाल ही में अपने छत्तीसगढ़ प्रवास के दौरान गृहमंत्री अमित शाह ने कहा था कि 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले भारत नक्सल समस्या से मुक्त होगा।