Tatapani Mahotsav 2023: सीएम बघेल ने किया तातापानी महोत्सव का शुभारंभ, बच्चों संग उड़ाई पतंग, सांस्कृतिक कार्यक्रमों से सजेगी शाम


बलरामपुर..(कृष्णमोहन कुमार).. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज तातापानी महोत्सव का शुभारंभ किया. तीन दिनों तक आयोजित होने वाले इस महोत्सव में मुख्यमंत्री ने 1 हजार करोड़ से अधिक के विकास कार्यो का लोकार्पण-भूमिपूजन किया. उन्होंने छत्तीसगढ़ सरकार की महत्वाकांक्षी रामवन गमन पथ परिपथ में तातापानी में स्थित राम चौरा पहाड़ को जोड़ने व छत्तीसगढ़ की सबसे ऊंची चोटी व जिले की धरोहर गौरलाटा को पर्यटन के दृष्टिकोण से विकसित करने की घोषणा की. वही मुख्यमंत्री ने तातापानी में मुख्यमंत्री सामूहिक कन्या विवाह योजना के 501 जोड़ो के विवाह समारोह में नव दम्पत्तियों को आशीर्वाद दिया. मुख्यमंत्री ने तपेश्वर महादेव मंदिर परिसर में स्कूली बच्चों संग पतंग भी उड़ाई.



दरअसल, जिले के एनएच 343 में स्थित ग्राम तातापानी धार्मिक मान्यताओं व भूमिगत ताप जल स्त्रोत के नाम से क्षेत्र में प्रसिद्ध है और यही वजह है कि स्थानीय प्रशासन तातापानी को पर्यटन के नक्शे में प्रदर्शित करने मकर सक्रांति पर्व पर तातापानी महोत्सव का आयोजन करती है. और इस वर्ष भी तातापानी महोत्सव का आगाज आज से हो गया है. इसके साथ ही महोसत्व कि सांस्कृतिक संध्या में स्कूली बच्चे, स्थानीय कलाकारों के अलावा आमंत्रित कलाकर अपनी प्रस्तूति देंगे. वही आज छत्तीसगढ़ की लोक गीतों की गायिका आरु साहू व सुनील मानिकपुरी मुख्य आकर्षण का केंद्र होंगे.