Chhattisgarh News: बगैर पैसे के नहीं लिखी रिपोर्ट… लिखी भी तो आरोपी गिरफ्तार करने के लिए ले लिया पैसा.. SP ने कहा- एसडीओपी जांच कर रहे!

बलरामपुर..(कृष्णमोहन कुमार)..छत्तीसगढ़ के बलरामपुर जिले में दहेज प्रताड़ना जैसे गंभीर अपराध में पुलिसकर्मियों द्वारा 50 हजार की मांग करने का मामला सामने आया है. जिसके बाद एसपी ने मामले में जांच के निर्देश दिए है. और जांच के बाद कार्रवाई की बात कही है. दरअसल, पूरा मामला रामानुजगंज थाना इलाके का है. रामानुजगंज निवासी प्रिया केशरी ने रामानुजगंज थाने में पदस्थ सब इंस्पेक्टर मनोज सिंह, एएसआई योगेंद्र जायसवाल, हेड कांस्टेबल रवि मिश्रा पर गंभीर आरोप लगाए है. प्रिया केशरी का आरोप है कि साल 2021 में दहेज प्रताड़ना की रिपोर्ट लिखने के एवज में हेड कांस्टेबल रवि मिश्रा ने उससे 50 हजार रुपये की मांग की थी. 


तब उसने 25 हजार रुपए पुलिस को दी थी. जिसके बाद उसकी शिकायत पर से रामानुजगंज में उसके पति मुन्ना केशरी व उसके अन्य रिश्तेदारों के विरुद्ध दहेज प्रताड़ना का मामला दर्ज किया गया था. और पुलिस ने मामला दर्ज करने के बाद किसी प्रकार की कार्रवाई नहीं की. इसी बीच उसके पति व अन्य रिश्तेदारों ने हाईकोर्ट से अग्रिम जमानत ले ली. यही नहीं कोर्ट में उसके मामले की केस डायरी विवेचक मनोज सिंह ने जमा नहीं कराया. इतना ही नहीं आरोपी की गिरफ्तारी करने जाने के लिए एएसआई योगेंद्र जायसवाल ने 25 सौ रूपए उससे लिए.


बता दें कि, प्रिया केशरी की शादी 11 दिसंबर 2020 को सामाजिक रीति रिवाज के साथ उत्तरप्रदेश के विढमगंज निवासी मुन्ना केशरी के साथ हुई थी. और दहेज में प्रिया केशरी के पिता ने 7 लाख नगद समेत सोने चांदी के जेवर दिए थे. प्रिया केशरी के परिजनों का आरोप है कि शादी के सात दिन बाद से ही उसके ससुराल वाले कार की मांग करते हुए उसे प्रताड़ित कर रहे है. जिसकी जानकारी प्रिया के परिजनों को मिलने के बाद उसके परिजनो ने समझौता कराने का प्रयास किया. लेकिन बात नहीं बनी तब गांव प्रधान की मौजूदगी में प्रिया को उसके परिजन मायके लेकर आ गए. प्रिया के परिजनों ने विढमगंज थाने में शिकायत की. लेकिन पुलिस ने किसी प्रकार की कार्रवाई नहीं की.


वहीं मामले की जानकारी मिलने के बाद बलरामपुर एसपी मोहित गर्ग ने एसडीओपी रामानुजगंज को प्रिया केशरी के शिकायत की जांच करने के निर्देश दिए है. और जांच के बाद दोषी पुलिसकर्मियों के विरुद्ध विभागीय कार्यवाही करने की बात कही है. एसपी मोहित गर्ग ने कहा कि प्रिया केशरी द्वारा एक शिकायत पुलिस अधीक्षक कार्यालय में दी गई है. इसमें 498 A के अपराध के संबंध में थाना के विवेचक और कुछ अन्य स्टॉफ के विरुद्ध उनके द्वारा शिकायत दी गई है. इसमें कुछ गंभीर आरोप थाना स्टॉफ पर लगाए गए हैं. इसकी जांच एसडीओपी रामानुजगंज को दी गई है. जांच रिपोर्ट आने के बाद जो भी तथ्य सामने आएंगे. उसके आधार पर कार्रवाई की जाएगी.