अव्यवस्थाओं का केंद्र बना जिला अस्पताल..भाजपा प्रतिनिधिमण्डल ने कलेक्टर से की मुलाक़ात

बलरामपुर। जिला अस्पताल निरंतर लापरवाहियों और असंवेदनशीलता का परिचायक होता जा रहा है। ऐसे में बलरामपुर के जिला भाजपा अध्यक्ष गोपाल कृष्ण मिश्रा व सांसद प्रतिनिधि धीरज सिंह देव के नेतृत्व में आज बलरामपुर कलेक्टर श्याम धावड़े से मुलाकात कर। जिला अस्पताल की अव्यवस्थाओं से अवगत कराते हुए इसमें तत्काल सुधार की मांग की।

ग़ौरतलब है कि कल एक डाक्टर की लापरवाही के कारण जिला अस्पताल में एक साधारण घाव की सर्जरी के लिए आई एक साल की बच्ची को जिला अस्पताल अंबिकापुर रेफर करने के जगह रामानुजगंज रेफर किया गया।

प्रशासन की नाक के नीचे ही बलरामपुर जिला अस्पताल में पदस्थ शासकीय डाक्टर नें रामानुजगंज के एक प्राइवेट क्लिनिक में इलाज के लिए बुलाया और यहां पदस्थ अन्य चिकित्सक भी शासन की गाइडलाइंस के विरुद्ध बलरामपुर में प्राइवेट क्लिनिक में सेवा देते हैं और उन पर कोई कार्रवाई नहीं होती। वहीं एक अन्य मामले में जब एक इमरजेंसी का मरीज जिसे बलरामपुर जिला अस्पताल से अंबिकापुर रेफर किया जाना था अस्पताल में नयी एंबुलेंस खड़ी होने के बावजूद उसे दो घंटे तक फील्ड में गयी एंबुलेंस के वापस आने का इंतजार कराया गया। जब मरीज के परिजनों नें नयी खड़ी एंबुलेंस के बारे में पूछा तो उसे कहा गया कि इस एंबुलेंस का लोकार्पण विधायक के द्वारा किया जाना है जब तक नहीं होगा हम नहीं भेज सकते हैं।
 
अस्पताल के वार्डों विशेषकर पीएनसी वार्ड में शौचालयों जहां डिलीवरी के बाद प्रसूताओं और बच्चों को रखा जाता है। जहां इंफेक्शन का खतरा बना रहता है ऐसे जगह में साफ सफाई का बुरा हाल होता है बदबू और गंदगी से महिलाएं बाहर शौच के लिए जाने को मजबूर होती हैं।
    
प्रतिनिधि मंडल ने बच्चे की मृत्यु के मामले की उच्चस्तरीय कमेटी गठन कर जांच कराने साथ ही अस्पताल में फैली अव्यवस्थाओं पर संज्ञान लेकर जिले की टीम द्वारा नियमित निरीक्षण करा, व्यवस्था को सुधारने की मांग की।

इस प्रतिनिधिमंडल में नगर सांसद प्रतिनिधि अमित गुप्ता जी, भाजपा जिला कार्यालय मंत्री गौतम सिंह जी,मंडल महामंत्री दिलीप सोनी, मिडिया प्रभारी राजेश सिंह सहित,मृतक बच्ची के परिजन उपस्थित थे।