बलरामपुर पुलिस स्कूल और कॉलेजों में दे रही साइबर क्राइम से बचाव और जागरूकता का संदेश, “अभिव्यक्ति” ऐप के बताए लाभ



बलरामपुर..(कृष्णमोहन कुमार)…इन दिनों पुलिस अधीक्षक मोहित गर्ग के मार्गदर्शन में बलरामपुर पुलिस स्कूलों और कॉलेजों में छात्र-छात्राओं को साइबर क्राईम से बचाव व जागरूकता लाने तथा छत्तीसगढ़ पुलिस की महत्वकांक्षी “अभिव्यक्ति” एप्प के सम्बंध में जानकारी देने पहुँच रही है..इसी कड़ी में बलरामपुर में स्थित शासकीय कन्या महाविद्यालय में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सुशील कुमार नायक, उप पुलिस अधीक्षक सुश्री ज्योत्सना चौधरी, साइबर सेल प्रभारी निरीक्षक रमाकांत साहू की टीम पहुँची थी..

वही अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ने छात्राओं को साइबर क्राईम व महिला सम्बन्धी अपराधों व बचाव के तरीकों की महत्वपूर्ण जानकारी दी..छात्राओं को बीच पहुँची उप पुलिस अधीक्षक ने छात्राओं से कहा कि छत्तीसगढ़ पुलिस ने महिलाओं, बच्चियों की सुरक्षा और शिकायतों का समाधान करने के लिए ऐप बनाया है. 2 फीचर्स से लैस अभिव्यक्ति एप्प तैयार किया है..जिसमे लोकेशन के हिसाब से SOS का बटन दबाते ही यूजर के पास तुरंत पुलिस सहायता पहुंचेगी. ऐप के माध्यम से महिलाएं कहीं से भी शिकायत पुलिस के पास दर्ज करा सकेंगी..तथा उन्होंने अभिव्यक्ति एप्प की विस्तृत जानकारियां छात्राओं से साझा की..इस मौके पर साइबर सेल प्रभारी निरीक्षक रमाकांत साहू ने जाने- अनजाने में घटित होने वाले साइबर क्राईम के सम्बंध में जानकारी देते हुए..हेल्प लाइन नम्बर 1930 व ऑनलाइन शिकायत के लिए..तैयार किये गये पोट्रल http://cybercrime.gov.in की जानकारी छात्राओं को दी!.

इस मौके पर शासकीय कन्या महाविद्यालय के प्राचार्य नंदकुमार देवांगन, सहायक प्राध्यापक द्वय ब्लासियूस एक्का, अमरदीप एक्का, विवेक सिह आयाम, अतिथि व्याख्याता मंजरी पटेल, कमला, सोनिया सिह, सहित पुलिस जवान राजकिशोर पैंकरा, मंगल सिह जंघेल, प्रदीप कुमार साना, अमरेंद्र सिह उपस्थित रहे!.