10 हजार का घूस लेते ASI गिरफ्तार… धारा जोड़ने को लेकर हुई थी सौदेबाजी.. ACB ने दी थाने में दबिश!..

सूरजपुर..सरगुजा एसीबी की टीम ने आज रामानुजनगर थाने में दबिश दी..और एएसआई माधव सिंह को 10 हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथो गिरफ्तार कर लिया है..एएसआई से एसीबी की टीम पूछताछ कर रही है..इस मामले को लेकर जो प्रारंभिक सूचनाएं मिल रही है उसके मुताबिक दो पक्षों में जमीन विवाद को मारपीट के मामले में धारा जोड़ने के एवज में 30 हजार रिश्वत की मांग की थी..जिसके बाद एक पक्ष ने एसीबी से मामले की शिकायत की थी..

Random Image

वही एसीबी ने एएसआई के विरुद्ध मिली शिकायत की तस्दीक करने के बाद आज रिश्वत की किस्त के रूप में 10 हजार लेते एएसआई को गिरफ्तार कर लिया है!..

जानकारी अनुसार शिवमंगल सिंह, निवासी ग्राम सूरता, थाना रामानुजनगर जिला सूरजपुर ने एन्टी करप्शन ब्यूरो अम्बिकापुर के कार्यालय में शिकायत की थी, कि ग्राम सूरता में प्रार्थी के भाई को टंगिया से सिर पर मारने एवं गंभीर चोट आने की घटना पर थाना रामानुजनगर में अपराध कमांक 93/2024 धारा 294, 506, 323, 34 तहत दर्ज किया गया था। अपराध की विवेचना सहायक उप निरीक्षक माधव सिंह द्वारा किया जा रहा है।

उपरोक्त अपराध में धारा 307 जोड़ने, आरोपियों को गिरफ्तार करने एवं चालान करने के लिये जॉचकर्ता अधिकारी सहायक उप निरीक्षक माधव सिंह द्वारा 30,000 रूपये की रिश्वत की मांग की जा रही थी। प्रार्थी रिश्वत नहीं देता चाहता था, बल्कि रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़वाना चाहता था। शिकायत सत्यापन पर सही पाये जाने से ट्रेप आयोजित कर 26 जून को आरोपी सहायक उप निरीक्षक माधव सिंह, थाना रामानुजनगर, जिला सूरजपुर एवं उसके सहयोगी मोहमुद्दीन जिसके माध्यम से 10,000 रूपये रिश्वत की राशि ली गई, दोनों को रंगे हाथों पकड़ा गया। आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके विरुद्ध धारा 7 पीसीएक्ट 1988 के प्रावधानों के तहत कार्यवाही की जा रही है।