सरगुजा के दो छात्रों ने TOP-10 की सूची में बनाई जगह, DM ने खुशी जाहिर करते हुए टॉपर्स को दी बधाई, टॉपर्स IAS और डॉक्टर बनने की जताई इच्छा

अम्बिकापुर…प्रदेश में बुधवार को दसवीं और बारहवीं बोर्ड परीक्षाओं के नतीजे जारी किए गए। जिसमें हाईस्कूल (कक्षा दसवीं) की परीक्षा के परिणाम 75.05 प्रतिशत और हायर सेकेंडरी (कक्षा बारहवीं) का परिणाम 79.96 प्रतिशत रहा। जिले के लिए बेहद खुशी की बात हैं कि, इस वर्ष दसवीं की बोर्ड परीक्षा में सरगुजा जिले के दो विद्यार्थियों ने सफलता हासिल करते हुए टॉप टेन में जगह बनाई हैं। लखनपुर विकासखंड के दूरस्थ गांव अरगोती के भूपेंद्र खेस्स ने मेरिट में चौथी पोजिशन प्राप्त की हैं। भूपेंद्र शासकीय हायर सेकेंडरी स्कूल अरगोती के छात्र हैं। वहीं वंशिका गुप्ता ने छठवां रैंक हासिल किया हैं। वंशिका स्वामी आत्मानंद इंग्लिश मीडियम स्कूल की छात्रा हैं।

कलेक्टर कुन्दन कुमार ने आज कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में वंशिका और उनके माता पिता से मुलाकात कर परीक्षा में बड़ी सफलता प्राप्त होने पर बधाई दी। उन्होंने इस मौके पर तुरंत भूपेंद्र से भी फोन कॉल पर बात कर उन्हें बधाई एवं शुभकामनाएं दी। कलेक्टर ने भूपेंद्र से आगे उनके लक्ष्य के बारे में बात की जिसपर छात्र ने आईएएस बनने की इच्छा जाहिर की। कलेक्टर ने उन्हें बेहतर भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी और मेहनत करते रहने के लिए प्रोत्साहित किया। माता-पिता के साथ कलेक्ट्रेट पहुंची वंशिका ने भी कलेक्टर से खुलकर बात की। वंशिका ने बताया कि, वे आगे चलकर डॉक्टर बनना चाहती है। कलेक्टर ने उन्हें भी बेहतर भविष्य की शुभकामनाएं दी।

कलेक्टर कुन्दन ने इस अवसर पर कहा कि शिक्षा हमारी प्राथमिकता में शामिल है। छात्र छात्राओं की मदद और मार्गदर्शन के लिए जिले में प्रशासन द्वारा कोचिंग शुरू किए जाने की तैयारी की जा रही है। बच्चों की मदद के लिए प्रशासन द्वारा हर संभव प्रयास किया जायेगा।

राज्य और जिला के तुलनात्मक आंकड़े- वर्ष 2023 का राज्य का हाईस्कूल का परीक्षा परिणाम 75.05 प्रतिशत। जिले का हाई स्कूल का परीक्षा परिणाम 86.29 प्रतिशत। वर्ष 2023 का राज्य का हायर सेकेंडरी का परीक्षा परिणाम 79.96 प्रतिशत। जिले का हायर सेकेंडरी का परीक्षा परिणाम 82.59 प्रतिशत।