डोमनी नाले की जर्जर पुलिया से मिलेगी निजात, खाद्यमंत्री के प्रयासों से मिली नए पुलिया निर्माण की स्वीकृति

सीतापुर/अनिल उपाध्याय…वर्षों से डोमनी नाले पर जर्जर पुलिया का अभिशाप झेल रहे लोगो को इससे जल्द ही निजात मिलने वाली है। क्षेत्रीय विधायक एवं खाद्यमंत्री अमरजीत भगत के प्रयासों से अब यहाँ नए पुलिया निर्माण कार्य की स्वीकृति मिल गई है। बरसात के बाद डोमनी नाले पर नए पुलिया का निर्माण कार्य शुरू हो जाएगा।

विदित हो कि तीन दशक पूर्व डोमनी नाले में बनी पुलिया काफी जर्जर हो गई है। जो यातायात के दबाव के कारण एक ओर झुकते हुए जानलेवा बन गई है। लोग जान हथेली पर रखकर इस पुलिया के ऊपर से सफर करने जो मजबूर है। इस संबंध में लोगो द्वारा अवगत कराने के बाद क्षेत्रीय विधायक एवं खाद्यमंत्री क्षेत्र भ्रमण के दौरान पुलिया के निरीक्षण करने पहुँचे थे। निरीक्षण के दौरान पुलिया की स्थिति पर चिंता व्यक्त करते हुए नए पुलिया निर्माण की घोषणा के साथ खाद्यमंत्री ने अधिकारियों को इसके मरम्मत के निर्देश दिए थे। ताकि आवागमन के दौरान यहाँ होने वाली संभावित दुर्घटना को टाला जा सके। मरम्मत के बाद भी पुलिया की बिगड़ती हालत देख लोगो की चिंता बढ़ती जा रही थी। जिसे देखते हुए खाद्यमंत्री ने जनता से किया अपना वादा निभाया और डोमनी नाले पर नई पुलिया निर्माण की स्वीकृति दिला दी। बहरहाल डोमनी नाला पर पुलिया निर्माण की स्वीकृति मिलने से अब लोगो की चिंता कम हो जायेगी।

IMG 20230819 WA0009

इस संबंध में जिलाध्यक्ष किसान काँग्रेस सुनील तिवारी ने बताया कि डोमनी नाले पर पुलिया निर्माण की स्वीकृति मिल गई है। खाद्यमंत्री ने क्षेत्रवासियों को एक और बड़ी सौगात देते हुए डोमनी नाला में 287.51 करोड़ की लागत से पुलिया निर्माण की स्वीकृति दिलाई है। बारिश के बाद नए पुलिया निर्माण का कार्य प्रारंभ कर दिया जाएगा। डोमनी नाले में नए पुलिया के बनते ही क्षेत्रवासियों को पुराने एवं जर्जर पुलिया से हमेशा के लिए निजात मिल जाएगा।