Ambikapur: घर के बाहर खड़ी ट्रैक्टर अज्ञात चोरों ने किया पार, डेढ़ माह के अंदर ट्रैक्टर चोरी की दूसरी घटना ने उठाये पुलिस की कार्यशैली पर सवाल

अनिल उपाध्याय/सीतापुर- नेशनल हाईवे के किनारे स्थित घर के बाहर ट्राली समेत खड़ी ट्रैक्टर को अज्ञात चोरों ने देर रात पार कर दिया।डेढ़ माह के अंदर क्षेत्र से ट्रॉली समेत दो ट्रैक्टर पार कर चोरों ने पुलिस की कार्यशैली को सवालों के घेरे में ला खड़ा किया गई। कानून व्यवस्था का माखौल उड़ाते हुए अज्ञात चोरों ने जिस बेखौफ अंदाज में ट्रैक्टर चोरी की घटना को अंजाम दिया है। उसे देख लोगो मे असुरक्षा की भावना के साथ अपने जानमाल की चिंता सताने लगी गई।

विदित हो कि, ग्राम राधापुर में नेशनल हाईवे के किनारे स्थित घर के बाहर खड़ी घनश्याम अग्रवाल की ट्रैक्टर को ट्रॉली समेत अज्ञात चोरों ने देर रात पार कर दिया। चोरों ने पूरी तरह बेखौफ होकर इस घटना को अंजाम देते हुए घर के बाहर खड़ी ट्रैक्टर चोरी कर पत्थलगांव की ओर ले भागे। आधी रात को ट्रैक्टर चोरी कर भाग रहे चोरों को कुछ दूरी पर स्थित बैरियर वालो ने भी न रोका न ही पूछताछ की। सुबह जब मकान मालिक घर के बाहर निकले तो उन्हें अपना ट्रैक्टर गायब मिला। उन्होंने आसपास रहने वालों से अपने ट्रैक्टर के संबंध में पूछताछ की पर कुछ पता नही चला। थक हारकर उन्होंने जब घर के बाहर लगे सीसी टीवी का फुटेज खंगाला तब पता चला कि देर रात अज्ञात चोरों ने घर के बाहर खड़ी उनकी ट्रैक्टर ट्रॉली समेत पार कर दी है।चोरों ने जिस अंदाज में इस चोरी की घटना को अंजाम दिया है। उससे पुलिस की कार्यशैली एवं रात्रीगश्त पर सवाल उठ खड़े हुए हैं। देर रात हुई ट्रैक्टर चोरी की घटना के बाद घनश्याम अग्रवाल ने ट्रैक्टर चोरी की रिपोर्ट थाने में दर्ज करा दी है।पुलिस ने इस मामले में अज्ञात चोरों के विरुद्ध धारा 379 के तहत अपराध दर्ज कर आरोपियों की तलाश में जुट गई है।

अपराधियों का सुरक्षित ठिकाना बनता जा रहा सीतापुर क्षेत्र, डेढ़ माह में दो ट्रैक्टर पार कर जताए अपने इरादे। पुलिस की लचर कानून व्यवस्था का फायदा उठा सीतापुर क्षेत्र को अपना ठिकाना बनाने वाले चोरों ने घर के बाहर खड़ी ट्रॉली समेत दूसरी ट्रैक्टर पार कर चोरों ने अपने इरादे जता दिये हैं। डेढ़ माह पूर्व ग्राम गुतुरमा में नेशनल हाईवे के किनारे स्थित मकान के बाहर खड़ी शिव गुप्ता की ट्रैक्टर चोरों ने ट्रॉली समेत पार कर दिया था। चोरी की उस घटना को भी चोरों ने देर रात अंजाम देते हुए ट्रॉली समेत ट्रैक्टर पत्थलगांव की ओर ले भागे थे। इस घटना की बीते डेढ़ माह होने को है। लेकिन, पुलिस आज तक इसका सुराग नही लगा सकी है।अब डेढ़ माह बाद पुलिस की लचर व्यवस्था का लाभ उठाते हुए ग्राम राधापुर से घर के बाहर खड़ी ट्रैक्टर ट्रॉली समेत पार कर चोरों ने अपने इरादे जता दिए है।

IMG 20230221 WA0043

बहरहाल, अब तक क्षेत्र में बाइक चोरी समेत अन्य चोरी की घटना को लेकर लोग काफी परेशान थे। अब चोरों ने ट्रॉली समेत ट्रैक्टर चोरी कर लोगो की चिंता बढ़ा दी है। जिस तरह क्षेत्र में इस तरह की घटनाएं बढ़ रही है उसे देख पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल उठने लगे है। इस तरह की घटनाओं पर रोकथाम करने में नाकाम साबित हो रही पुलिस की वजह से सीतापुर क्षेत्र चोरों का अब सुरक्षित ठिकाना बनता जा रहा है।इससे लोगो मे काफी डर का माहौल निर्मित होने लगा है। जिस तरह से चोर कानून व्यवस्था की धज्जियां उड़ा अपने मंसूबों को अंजाम दे रहे है।उसे देख लोगो को अब अपने जानमाल की चिंता सताने लगी है।

इस संबंध में थाना प्रभारी शिशिरकांत सिंह ने बताया कि इस मामले में पुलिस युद्धस्तर पर चोरों की धरपकड़ में लगी हुई है। सीसी टीवी फुटेज के आधार पर चोरों की शिनाख्त की जा रही है।इसके लिए सायबर सेल वालो की भी मदद ले रहे है। पुलिस की यही कोशिश है कि जल्द से जल्द इस चोरी की घटना का पर्दाफाश हो सके।