Surguja News: PHC के डॉक्टर को कांग्रेसी नेता ने कॉल पर दिया जान की धमकी…

Surguja News: सरगुजा जिले के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में पदस्य डॉक्टर को कांग्रेसी नेता ने कॉल लगाकर जान की दी धमकी। इसके बाद डॉक्टर ने उस कांग्रेसी नेता के एफआईआर दर्ज करवाया हैं। दरअसल, लखनपुर ब्लॉक के ग्राम कुन्नी के PHC में पदस्य डॉ. अनुराग सिंह यादव को शुक्रवार की शाम को उसके मोबाईल पर अज्ञात नंबर से फ़ोन आया और अपने आप को कांग्रेसी नेता बताते हुए गाली गलौच एवं अभद्र भाषा का प्रयोग किया कि तू ड्यूटी में क्यों नही हैं। जिसका कॉल रिकॉर्डिंग डॉक्टर के पास हैं।

पीड़ित डॉक्टर अनुराग बताते हैं कि 24 फरवरी को मैं अपने ड्यूटी अवधि खत्म करके PHC कुन्नी से शाम साढ़े पांच बजे निवास स्थान के निकल गया। क्योंकि, 23 फ़रवरी को रायपुर में होटल लैंडमार्क में मेरी एक दिवसीय राष्ट्रीय क्षय उन्मूलन कार्यक्रम की ट्रेनिंग थी। इसलिए रायपुर जाना हुआ था, वहां आने-जाने के बाद बहुत थकान भी होती हैं। इसके बावजूद 24 फरवरी को मैं ड्यूटी के लिए गया। मेरे ड्यूटी अवधि खत्म होने के बाद मैं अपने निजी कारणों से लखनपुर आया हुआ था। उस समय PHC में आयुर्वेद चिकित्सा अधिकारी डॉ यूके साहू की ड्यूटी पर थे। थोड़ी देर बाद करीब 6:15 को मेरे मोबाइल पर अज्ञात नंबर से फ़ोन आया। जो कि अपने को कांग्रेसी नेता बताया। साथ ही, अपना नाम दिनेश साहू निवासी कुन्नी बताया। मेरे साथ ये बोलकर गाली गलौच एवं अभद्र भाषा का प्रयोग किया की तू ड्यूटी में क्यों नही हैं। जिसकी कॉल रिकॉर्डिंग मेरे पास हैं। इस घटना से मुझे काफी दुःख हुआ।

आगे उक्त कांग्रेसी नेता ने मुझे ये कहकर जान की धमकी भी दिया हैं। उन्होंने कहा हैं कि, कुन्नी में रहना हैं, तो कायदे से रहना। मैं इस समय दूरस्थ वनांचल क्षेत्र में पदस्त हूँ एवं पदस्थापना स्थल पर ही निवास करता हूँ। इस प्रकार की धमकी से मैं काफी भयभीत हूँ। मेरे साथ किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना को उक्त व्यक्ति द्वारा अंजाम दिया जा सकता हैं। मेरे द्वारा उक्त मोबाइल नंबर धारक के खिलाफ़ FIR करवाया गया हैं। डॉक्टर ने अभी ये स्पष्ट नहीं किया हैं। कौन से थाने में FIR दर्ज करवाया हैं। वनांचल क्षेत्र में सेवा देने के बाद हम डॉक्टर्स के साथ स्थानीय नेता द्वारा इस तरह का दुर्व्यहार किया जाता हैं। जो कि अत्यंत निंदनीय हैं।

इधर, यूनाइटेड डॉक्टर फ्रंट एसोसिएशन छत्तीसगढ़ की ओर से प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव को पत्र लिखकर इस मामले को संज्ञान में लेते हुए तत्काल कार्यवाही की मांग कर रहे हैं।

IMG 20230225 WA0006