Surguja News: नेता प्रतिपक्ष का नारायण चंदेल तंज, कहा- नशा मुक्ति के कार्यक्रम में भांग खाकर गए थे मंत्री



Ambikapur: छत्तीसगढ़ के स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ प्रेमसाय सिंह द्वारा बलरामपुर के वाड्रफनगर में आयोजित नशा मुक्ति कार्यक्रम में दिए गए वक्तव्य पर विधानसभा नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल ने कटाक्ष किया है। अम्बिकापुर में पत्रकारों के सवालों का जबाब देते हुए नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल ने कहा कि सरगुजा का हाल बेहाल है। यहां न तो विकास के कार्य हो रहे हैं और न ही लोकहित से जुड़ी योजनाओं का बेहतर क्रियान्वयन हो रहा है।

नशामुक्ति कार्यक्रम में शिक्षा मंत्री भांग खा कर जाते हैं और भांग के नशे में कुछ भी बोल जाते हैं। किसी भी मंत्री, जनप्रतिनिधि को इस तरह का स्तरहीन बयान नहीं देना चाहिए। मुख्यमंत्री को चाहिए कि वे सभी मंत्रियों को निर्देशित करें कि किसी भी सार्वजनिक कार्यक्रम में ऐसे वक्तव्य न दें। उन्होंने स्कूल शिक्षा मंत्री डा प्रेमसाय सिंह के बयान को दुर्भाग्यजनक बताया। चंदेल ने कहा कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सरकार की दशा और दिशा दोनों खराब हो चुकी है। अभी तक राज्य सरकार का कोई विजन सामने नहीं आ सका है। लोकहित से जुड़ी योजनाओं के क्रियान्वयन में भी सरकार असफल साबित हो चुकी है।

उन्होंने कहा कि हमारा मिशन 2023 छत्तीसगढ़ में पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनाना है। पौने चार साल बीत गए लेकिन अभी तक छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार का विजन समझ में नहीं आया है। 36 बिंदु की जन घोषणा से लेकर अन्य कई वादों को अभी तक पूरा नहीं किया गया है, झूठ के पुलिंदों पर टिकी कांग्रेस सरकार में मंत्री, इस्तीफा दे रहे हैं और अपने ही सरकार पर जनता को छलने के आरोप पर सील- मोहर लगा रहे है। रेत माफिया से लेकर अपराधियों के हौसले बुलंद हैं।

उन्होंने कहा कि सरगुजा क्षेत्र में भी विकास कार्य के नाम पर कुछ नहीं दिखाई दे रहा है। भाजपा के समय में अंबिकापुर में एक अरब की अमृत मिशन योजना स्वीकृत हुई थी। 24 घंटा पानी देना था परंतु कांग्रेस सरकार इस योजना का सही कार्यान्वयन तक नही कर सकी। भाजपा सरकार के समय लागू अधिकांश जनहित योजनाओं को बंद कर दिया गया। यहां तक कि हमारे अभिभावक बुजुर्गों के लिए तीर्थ यात्रा योजना को भी बंद कर दिया गया। भूपेश सरकार कंगाली के कगार पर खड़ी है। कर्ज का ब्याज अदा करने के लिए भी कर्जा ले रही है।

बलरामपुर पुलिस द्वारा नशा मुक्ति को लेकर चलाए गए अभियान का समापन समारोह बलरामपुर जिले के वाड्रफनगर में आयोजित किया गया था। यहां स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ प्रेमसाय सिंह टेकाम मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद थे। मंच पर बलरामपुर कलेक्टर विजय दयाराम के और पुलिस अधीक्षक मोहित गर्ग भी उपस्थित थे। समारोह में उद्बोधन की बारी स्कूल शिक्षा मंत्री की आई तो उन्होंने नशामुक्ति को लेकर ज्यादा बातें तो नहीं कि थी लेकिन शराब सेवन के तरीके और उसके लाभ गिनवा दिए थे।अपनी बात को पूरी मजबूती के साथ रखने के लिए स्कूली शिक्षा मंत्री डा प्रेमसाय सिंह ने हरिवंश राय बच्चन की कविता का भी वाचन किया था। मंत्री डा प्रेमसाय ने कहा था कि दारू का मतलब डी। शराब में यदि पानी मिलाएंगे तो उसमें डाइल्यूशन होना चाहिए। कितना डाइल्युशन हो जितना हो सकता है उतना हो, फिर उसमें ड्यूरेशन (समय) होना चाहिए। यह नहीं की एक बार में ही गट-गट कर मार दिए। यह वीडियो इंटरनेट मीडिया पर तेजी से प्रसारित हुआ था।