Surguja News: बचपन प्ले स्कूल के परिणाम घोषित, अतिथियों की उपस्थिति में विद्यार्थियों को वितरित किये गए अंक पत्र

उदयपुर (फटाफट न्यूज) | क्रांति रावत

सरगुजा: बचपन प्ले स्कूल स्काई रिच एजुकेशन हायर सेकेंडरी स्कूल उदयपुर मे नर्सरी से यूकेजी तक के विद्यार्थियों के वार्षिक परीक्षा फल की घोषणा बुधवार को की गई तथा बच्चों को अंक पत्र भी वितरित की गई। समारोह के मुख्य अतिथि क्रांति रावत पत्रकार एवं सामाजिक कार्यकर्ता, विशिष्ट अतिथि सविता गुप्ता सदस्य शारदा महिला मंडल उदयपुर, अध्यक्ष मनीष बंसल तथा प्राचार्य राम प्रसाद गुप्ता की उपस्थिति में सम्पन्न हुआ।

कार्यक्रम की शुरूआत विद्या की देवी मां सरस्वती की प्रतिमा के समक्ष मंगल दीप प्रज्वलित कर किया गया। इस अवसर पर नन्हे नन्हे बालकों के द्वारा दीप मंत्र प्रस्तुत किया गया। संस्था के प्राचार्य राम प्रसाद गुप्ता द्वारा कार्यक्रम की रूप रेखा प्रस्तुत की गई। इस अवसर पर अतिथियों का सम्मान नर्सरी एलकेजी यूकेजी के बच्चों द्वारा श्रीफल पुष्प गुच्छ अक्षय तिलक लगाकर किया गया।

सभी विद्यार्थियों ने एक स्वर में “या कुंदेंदुतुषारहारधवला’” संस्कृत में सरस्वती वंदना की तथा वेदशांति पाठ मंत्र का उच्चारण सस्वर किया उनके संस्कृत में मंत्रों का उच्चारण सुनकर उपस्थित अभिभावक गणमान्य जन मनमुग्ध हो गए तथा उन बच्चों का हृदय से भूरि भूरि प्रशंसा की।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि क्रान्ती रावत ने बच्चों को तथा अभिभावकों को संबोधित करते हुए कहा छोटे बच्चे आने वाले कल के भविष्य है। इनकी बेहतर शिक्षा से ही देश और परिवार आगे बढ़ेगा। बच्चों को नियमित विद्यालय भेजने तथा विद्यालय में मिले गृह कार्य को ध्यानपूर्वक घर पर पूरा कराने तथा छोटे बच्चों से लगातार संवाद करते रहने की बात भी इनके द्वारा कही गई। आने वाले समय में इन्हीं बच्चों में से कोई आईएएस, आईपीएस, शिक्षक, समाज सेवी तथा देश के वीर जवान बनेंगे।

IMG 20230406 WA0029

विशिष्ट अतिथि सविता गुप्ता ने अभिभावकों से कहा इसी विद्यालय से अध्ययन कर इनका एक पुत्र आज डॉक्टर और एक माईनिंग इंजीनियर है। विद्यालय में अध्ययनरत बच्चों को मन लगाकर पढ़ाई करने की बात कहते हुए नर्सरी से युकेजी के छात्र छात्राओं और अभिभावकों को बधाई दी गई।

IMG 20230406 WA0027

कार्यक्रम अध्यक्ष मनीष अग्रवाल ने कहा पढ़ाई के साथ इस विद्यालय में बच्चों को दिये जा रहे संस्कार इनके भविष्य निर्माण में सहायक सिद्ध होगी। इस अवसर पर छोटे-छोटे बच्चों ने अंग्रेजी तथा हिन्दी में गीत प्रस्तुत किए। वार्षिक परीक्षा फल घोषणा के पश्चात उपस्थित अतिथियों ने प्रत्येक बच्चों को प्रगति पत्रक प्रदान करते हुए आशीर्वाद दिये। इस अवसर पर विद्यालय के शिक्षक पुष्पा सिंह, चारूलता तथा कार्यक्रम का संचालन बचपन प्ले स्कूल की काउंसलर मिस कंचन जी द्वारा किया गया।

IMG 20230406 WA0030

कार्यक्रम का समापन बच्चों के द्वारा कल्याण मंत्र के साथ हुआ। विदित हो कि स्कायरिच स्कूल में बचपन प्ले स्कूल के अलावा पहली से लेकर हायर सेकेण्डरी तक के विद्यालय का संचालन किया जा रहा है। उक्त विद्यालय क्षेत्र में बेहतर शिक्षा और नवाचार के लिए जाना जाता है।