Surguja National Highway: व्यापारी संघ के चक्काजाम की खबर मंत्री के कानों तक पहुंची, अब शुरू हो गई सड़कों की मरम्मत

Surguja National Highway

सीतापुर (फटाफट न्यूज) | अनिल उपाध्याय

Surguja News: जर्जर सड़क की धूल से परेशान व्यापारी संघ द्वारा इस समस्या से निजात पाने चक्काजाम के निर्णय का असर देखने को मिला है। सीतापुर विधायक एवं प्रदेश के खाद्यमंत्री अमरजीत भगत (Minister Amarjeet Bhagat) ने व्यापारी संघ द्वारा चक्काजाम किए जाने के निर्णय को गंभीरता से लेते हुए नेशनल हाईवे (Surguja National Highway) के अधिकारियों को तत्काल सड़क मरम्मत के निर्देश दिए। खाद्यमंत्री के निर्देश के बाद विभाग ने सड़क मरम्मत कार्य प्रारंभ करा दिया है। जिसे देखकर उम्मीद की जा रही है कि जल्द ही लोगो को धूल की समस्या से निजात मिल जाएगी।

नेशनल हाईवे 43 की हालत जर्जर | Surguja National Highway

गौरतलब है कि सरगुजा (Surguja) जिले के सीतापुर (Sitapur) नगर से होकर गुजरने वाली कटनी-गुमला नेशनल हाईवे 43 की जर्जर हालत के कारण, सड़क से उड़ने वाली धूल से आम जनता के साथ व्यवसायी काफी बेहाल है। जिससे परेशान व्यापारी संघ एसडीएम को ज्ञापन सौंप 5 नवंबर को चक्काजाम कर विरोध प्रदर्शन करने की तैयारी में थे। यह बात जब क्षेत्रीय विधायक एवं खाद्यमंत्री अमरजीत भगत को लगी तो उन्होंने तत्काल नेशनल हाईवे (Surguja National Highway) के अधिकारियों को सोनतराई चौक से सुर, काराबेल एवं प्रतापगढ़ की जर्जर सड़को की मरम्मत के निर्देश दिए।

चक्काजाम का फैसला टला

जिस पर अमल करते हुए अधिकारियों ने 5 नवंबर को सड़क मरम्मत का कार्य प्रारंभ करा दिया है, ताकि चक्काजाम की नौबत नही आ सके। सड़क मरम्मत प्रारंभ होते ही व्यापारी संघ ने चक्काजाम का निर्णय टाल दिया है। विभाग द्वारा कराए जा रहे सड़क मरम्मत कार्य के तहत पहले चरण में विभाग द्वारा सोनतराई चौक से सुर तक सड़क मरम्मत का कार्य शुरू कराया गया है। इसकी मरम्मत के बाद काराबेल एवं प्रतापगढ़ की सड़कों का मरम्मत कराया जाएगा।

नवीन सीसी रोड निर्माण की मांग | Surguja National Highway

सड़क की धूल से व्याकुल व्यापारी संघ ने एसडीएम को ज्ञापन सौंप सोनतराई चौक से सुर तक नवीन सीसी रोड (CC Road) निर्माण कराने की मांग की है। सौपे गए ज्ञापन में उन्होंने सड़क के दोनों तरफ नाली निर्माण, पार्किंग व्यवस्था एवं स्ट्रीट लाइट लगाने की मांग की है। व्यापारी संघ ने इसके लिए 45 दिनों की मोहलत दी है। इस बीच कार्य प्रारंभ नही होने पर व्यापारी संघ (Merchant Association) बाध्य होकर उग्र आंदोलन करेगा।