Surguja:समीक्षा बैठक में एक दूसरे पर हार का ठीकरा फोड़ते नजर आए कांग्रेसी, पूर्व खाद्यमंत्री ने कहा चुनाव हारे हैं हौसला नही

अनिल उपाध्याय/सीतापुर:-विधानसभा चुनाव संपन्न होने के लंबे अंतराल बाद पूर्व विधायक निवास में हार की समीक्षा करने बैठक आयोजित की गई। पूर्व विधायक अमरजीत भगत के मौजूदगी में आयोजित समीक्षा बैठक में हार के विभिन्न पहलुओं पर चर्चा की गई। बैठक के दौरान काँग्रेस पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता एक दूसरे के सिर पर हार का ठीकरा फोड़ते नजर आए।चुनाव में मिली करारी हार के लिए एक दूसरे पर आरोप लगाते हुए कार्यकर्ताओं ने जमकर भड़ास निकाली। बैठक के दौरान कार्यकर्ताओं ने जनता से दूरी और शहरी क्षेत्र में विकास कार्य मे बरती गई कोताही को भी जिम्मेदार ठहराया। चुनाव के दौरान जीत को लेकर अति उत्साह और आत्मविश्वास के कारण चुनावी मैनेजमेंट में बरती गई लापरवाही भी हार की एक बड़ी वजह बनी।

बैठक के अंत मे कार्यकर्ताओं में जोश भरते हुए पूर्व विधायक अमरजीत भगत ने कहा कि, हम चुनाव हारे हैं हौसला नही। उन्होंने कहा कि, हम जनादेश का सम्मान करते है। जनता ने इतने सालों तक मुझे सेवा करने का जो अवसर दिया। उसमे एक जनप्रतिनिधि होने के नाते मैंने कभी कोताही नही बरती। जितना हो सका मैंने जनता की सेवा की और आगे भी अपने सामर्थ्य अनुसार करता रहूंगा। पूर्व विधायक ने कहा कि विपक्ष में होने के नाते अब हमें एक मजबूत विपक्ष की भूमिका निभानी होगी। मौजूदा सरकार ने जनता से जो वादा किया है। उसे पूरा कराने हमे जमीनी स्तर पर एकजुट होकर लड़ाई लड़नी है। भाजपा सरकार द्वारा घोषणा पत्र में किये गए सारे वादे पूरा कराना और जनता को उसका लाभ दिलाना मेरी प्राथमिकता रहेगी। इसके लिए सशक्त विपक्ष के रूप में धरना प्रदर्शन, आंदोलन करना पड़ेगा तो भी पीछे नही हटेंगे। पूर्व विधायक ने कहा कि, दो दशक तक क्षेत्र का प्रतिनिधि होने के नाते क्षेत्र से मेरा एक भावनात्मक लगाव है। क्षेत्र के लोगो ने पूरे निस्वार्थ भाव से मुझे बहुत प्यार और आशीर्वाद दिया। जिसे मैं सहेज कर रखूंगा और हमेशा उनके संपर्क में रहकर उनके सुख-दुःख में साथ निभाऊंगा।

इस समीक्षा बैठक के दौरान ब्लॉक काँग्रेस अध्यक्ष तिलक बेहरा नपं अध्यक्ष प्रेमदान कुजूर उपाध्यक्ष परमेश्वर गुप्ता गणेश सोनी संदीप गुप्ता बदरुद्दीन इराकी सुरेंद्र अग्रवाल बिगन राम शिव गुप्ता अशोक अग्रवाल सुशील सिंह जयभगवान अग्रवाल रामकुमार गुप्ता मतलूब आलम राजू पणिकर मनीषा पणिकर सुखदेव भगत मंटू गुप्ता अजय सोनी समेत काफी संख्या में कांग्रेसी पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता उपस्थित थे।