Surguja: कोयला परिवहन में लगे ट्रेलर की टक्कर से गाय की मौत, आक्रोशित ग्रामीणों ने दो घंटे तक किया चक्काजाम

अम्बिकापुर..(उदयपुर/क्रांति रावत)..17 जुलाई को ग्राम साल्ही पंचायत भवन के सामने सड़क पर PEKB कोल खदान से कोयला परिवहन में शामिल अज्ञात ट्रेलर द्वारा रात में एक गाय को कुचल दिया गया जिससे मौके पर ही गाय की मौत हो गई। घटना की सूचना मिलने पर गुरुवार की सुबह मवेशी मालिक पंचम राम कुसरो आ. धनसाय कुसरो तथा ग्रामीण जनों ने पंचायत भवन के सामने PEKB खदान जाने सड़क पर चक्का जाम कर दिया तथा कोयला ढोने वाले ट्रेलर गाड़ियों को बंद करने की मांग की जाने लगी।
   
इस बारे ग्रामीण युवक सालही निवासी राजा जयसिंह कुसरो ने अदानी कंपनी पर आरोप लगाते हुए कहा कोयला ढोने के लिए लगातार रेलगाड़ी चलाई जा रही है इसके बावजूद अंधाधुध ट्रेलर से भी कोयला  ढुलाई का कार्य किया जा रहा है जिससे लगातार मवेशियों एवं ग्रामीण जनों में जनहानि की आशंका और सड़क दुर्घटना बढ़ रही है।

Random Image

9 बजे से जारी जाम को 11.30 बजे सुबह जाम हटाया गया।
घटना की सूचना पर उदयपुर पुलिस टी. आई. कुमारी चंद्राकर तथा तहसीलदार उदयपुर चंद्रशिला जायसवाल मौके पर पहुंचे तथा ग्रामीणों को समझने की कोशिश किया गया काफी समझाने के बाद ग्रामीणों ने लगभग दो घंटे बाद चक्का जाम खुला। इस दौरान ग्रामीणों ने ट्रेलर बंद करने के लिए तहसीलदार तथा टी आई उदयपुर को उचित कार्यवाही के लिए ज्ञापन सौंपा। अदानी कंपनी प्रबंधन द्वारा मवेशी के हर्जाना के रूप में ₹10,000 दिया गया।

इस मौके पर सरपंच साल्ही विजय कुमार कोर्रम, राम लाल करियाम, आनन्द राम कुसरो, ठाकुर राम कुसरो, राजा जय सिंह कुसरो, पंचम कुसरो, बुधराम कुसरो, सुखनादन पोरते, राजू कुसरो आदि लोग मौजूद रहे।