सरगुजा कलेक्टर Kundan Kumar ने DJ संचालन के संबंध में निर्धारित गाइडलाइन का कड़ाई से पालन सुनिश्चित कराने के लिए दिए निर्देश

अम्बिकापुर…सरगुजा कलेक्टर कुन्दन कुमार ने मंगलवार को कानून एवं शांति व्यवस्था की बैठक लेकर शहरी व्यवस्था को सुदृढ़ बनाने के निर्देश दिए। कलेक्टर कुन्दन ने पुलिस, राजस्व एवं नगर निगम के अधिकारियों के साथ बैठक कर संयुक्त निरीक्षण करते हुए। वेंडरों, दुकानदारों, रिक्शा चालकों को समझाइश देने के निर्देश दिए। बैठक में कलेक्टर ने निर्देशित करते हुए कहा कि, जिले में डीजे संचालन के संबंध में निर्धारित गाइडलाइन का कड़ाई से पालन सुनिश्चित कराने के निर्देश राजस्व एवं पुलिस के अधिकारियों को दिए। उन्होंने कहा कि, होटल संचालकों एवं शादी भवनों के संचालकों से भी चर्चा करें। उन्होंने जिले में शहरी व्यवस्था को बेहतर बनाने सार्वजनिक चौक-चौराहों स्थानों, सड़कों से अतिक्रमण हटवाने के सख्त निर्देश दिए। इतना ही नहीं आगे उन्होंने कहा कि, शहरी क्षेत्रों में नगर निगमों अधिकारी निरंतर निरीक्षण करते हुए वेंडरों, दुकानदारों, रिक्शा चालकों, फुटकर विक्रेताओं आदि को समझाइश दें और व्यवस्था को दुरुस्त करें। दुकानों के बाहर सामान का डिस्प्ले ना किया जाए। जिससे आवागमन में असुविधा हो। उन्होंने नगर निगम के अधिकारियों को प्रतिदिन सुबह भ्रमण करने के निर्देश दिए।

MEETING 1

कलेक्टर ने बरसात से पूर्व जल भराव एवं जमाव की स्थिति से निपटने नगर निगम अधिकारियों को प्रभावी कार्यवाही करने कहा जिससे लोगों को असुविधा ना हो। उन्होंने कहा कि, राजस्व एवं पुलिस प्रशासन के अधिकारी रात्रि में भी संयुक्त निरीक्षण करते हुए शांति एवं कानून व्यवस्था बनाए रखना सुनिश्चित करें। इस दौरान कलेक्टर ने नगर निगम अम्बिकापुर के राजस्व निरीक्षक एवं भवन अधिकारी को नोटिस भी जारी करने के निर्देश दिए।

इस बैठक में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री विवेक शुक्ला, समस्त एसडीएम एवं पुलिस विभाग सहित नगर निगम अम्बिकापुर के अधिकारी उपस्थित रहे।