अखिल भारतीय बास्केटबाल अंडर-19 प्रतियोगिता में सरगुजा के बेटियों ने जीता ब्रांउज मेडल, इस उपलब्धि के लिए मिल रही हैं बधाइयां!

Ambikapur News: छत्तीसगढ़ के सरगुजा जिले के बेटियों ने एक बार फिर अपने और अपने जिला का नाम रोशन किया हैं। दरअसल, अखिल भारतीय बास्केटबाल प्रतियोगिता के द्वारा प्रार्थना साल्वे मेमोरियल आमंत्रण बास्केटबॉल अंडर-19 राष्ट्रीय प्रतियोगिता राजनंदगांव में आयोजित किया गया। जिसमें सरगुजा के टीम ने तीसरा स्थान प्राप्त कर ब्रांउज मेडल अपने नाम करने में सफल हुए। बता दे कि, राजनंदगांव में आयोजित हुई 4 दिनों तक चलने यह प्रतियोगिता 14 मई से लेकर 17 मई तक चला। इस आयोजन में देश के कई राज्यों के टीम शामिल हुए। इस प्रतियोगिता में सरगुजा जिला बास्केटबॉल सघं की बालिका टीम भी शामिल हुई। साथ ही, अपने प्रदर्शन की बल बूते मेडल भी जीते।

IMG 20230519 WA0026

बास्केटबाल के राष्ट्रीय कोच राजेश प्रताप सिंह ने बताते कि, सरगुजा टीम ने सीतामऊ व गुना की टीम को हराकर सेमीफाइनल में अपनी जगह बनाई। जिसके बाद सेमीफाइनल मैच में साईं एकेडमी राजनांदगांव से पराजित होकर तृतीय स्थान के लिए सर्वज्ञ राव बास्केटबॉल एकेडमी के साथ मैच खेला गया। जिसमें सरगुजा की टीम ने एकेडमी की टीम को हराकर तृतीय स्थान प्राप्त किया।

इस तरह रही सरगुजा की टीम- कप्तान प्रज्ञा मिश्रा, साक्षी भगत ,रागनी अगरिया, साक्षी तिर्की, खुशबू गुप्ता, सुलेखा टोप्पो, रिमझिम मिश्रा, स्नेहा जयसवाल, संशिता एक्का, श्रेया उपाध्या, श्रेया दास और रिद्धिमा मुखर्जी।


इस प्रतियोगिता में आमंत्रित रेफरी के रुप रघुनाथ मुखर्जी शामिल थे। इस बड़ी उपलब्धि के लिए सरगुजा जिला बास्केटबाल संघ के अध्यक्ष आदितेश्वर शरण सिंहदेव के द्वारा बधाई दी और उन्होंने कहा कि, जल्द ही सरगुजा जिला में भी अखिल भारतीय बास्केटबाल प्रतियोगिता कराया जाएगा।