अंबिकापुर@उचित मूल्य की दुकान में राशन घोटाला, भाजपा ने सेल्समैनों को की हटाने की मांग

फटाफट न्यूज़/ सीतापुर || अनिल उपाध्याय

सरगुजा..शासकीय उचित मूल्य के राशन दुकानों में राशन घोटाला का आरोप लगा भाजपा ने एसडीएम को ज्ञापन सौंपा। जिसमें उन्होंने भौतिक सत्यापन में राशन घोटाले में संलिप्त सेल्समैनों को बर्खास्त करने की मांग की हैं। इस संबंध में भाजपा ने खाद्य निरीक्षक पर भी आरोप मढ़ते हुए कहा कि, खाद्य निरीक्षक घोटालेबाज सेल्समैनों पर कार्रवाई के बजाए उन्हें संरक्षण दे रहे हैं। इस मामले की जानकारी मांगे जाने पर खाद्य निरीक्षक जानकारी देने के बजाए टालमटोल करते हैं।

विदित हो कि, माह सितंबर 2022 में शासकीय उचित मूल्य की दुकानों में आवंटित राशन में घोटाले का आरोप लगा भाजपाइयों ने एसडीएम को ज्ञापन सौंपा। जिसमे भाजपाइयों ने बताया हैं कि, स्टॉक मिलान एवं भौतिक सत्यापन के दौरान उचित मूल्य की दुकानों में भारी मात्रा में गड़बड़ी उजागर हुई हैं। गरीब परिवार को दिया जाने वाला बोनस का चावल सेल्समैनों ने कालाबाजारियों के हवाले कर दिया हैं। ये सब खाद्य निरीक्षक के संज्ञान में भी आया था। किंतु खाद्य निरीक्षक ने दोषियों के विरुद्ध कार्रवाई के बजाए चुप्पी साध ली।

भाजपाइयों ने इसे गरीबो के निवाले पर डाका डालने का आरोप लगा दोषी सेल्समैनों को बर्खास्त करने की मांग की हैं।उन्होंने सेल्समैनों से वसूली करने, पुनः भौतिक सत्यापन कराने एवं दोषियों के विरुद्ध उचित कार्रवाई करने की मांग एसडीएम से की हैं। भाजपाइयों ने घोटाले को बढ़ावा देने वाले खाद्य निरीक्षक के विरुद्ध भी कार्रवाई की बात कही हैं। अगर राशन घोटाले में दोषियों के विरुद्ध कार्रवाई नही हुई तो मजबूरन भाजपा आंदोलन के लिए बाध्य होगी।

ज्ञापन सौंपने के दौरान मंडल अध्यक्ष श्रवण दास भाजयुमो मंडल अध्यक्ष इलू गुप्ता राजाराम यादव संपत सिंह नंदलाल सुभाष गुप्ता बालेश्वर राम सुनील गुप्ता गंगाराम श्यामजीत सुंदर साय कामेश्वर चेतराम समेत काफी संख्या में भाजपाई उपस्थित थे।