Big Breaking : सरगुज़ा संभाग के 4 जिलों में 15 करोड़ 20 लाख का धान शॉर्टेज, दो नोटिस के बाद भी नहीं मिला जवाब, अब शॉर्टेज करने वाले उपार्जन केंद्रों के ख़िलाफ़ FIR के निर्देश

सरगुजा संभाग के चार जिलों से करोड़ों रुपये के धान का गोलमाल हुआ है। 15 करोड 20 लाख रुपये का धान शॉर्टेज का खुलासा हुआ है। सूरजपुर, सरगुजा, कोरिया और बलरामपुर ज़िले के धान उपार्जन केंद्रों से धान की कमी पायी गयी है।

प्रभारी विपणन अधिकारी ने बताया कि चार जिले के 100 समितियों को दो बार नोटिस देकर जवाब मांगा गया। लेकिन जवाब नहीं मिलने पर सहा० विपणन अधिकारी ने एफआईआर के निर्देश दिए हैं।

PicsArt 07 30 04.25.23

“लगभग 15 करोड़ 20 लाख रुपये का धान शॉर्टेज बताया जा रहा है। इसके लिए हमने सभी सोसायटी मैनेजर को लेटर भी दिया था कि धान मिलान करके सूचित करें। उसके बाद उन्हें नोटिस भी दिया गया है। एक नोटिस देने के बाद दुबारा नोटिस दिया गया की मिलान करें नहीं तो एफआईआर किया जाएगा। लगभग 100 समितियों में है। लगभग 15 करोड़ 20 लाख आसपास है। चार ज़िले सरगुजा, कोरिया, बलरामपुर, सूरजपुर को मिलाकर 100 लोगों को नोटिस दिया गया है। जब धान का मिलान करवाया गया संग्रहण केंद्र से डीएमओ से और अपने समिती से। मिलान कराने के बाद धान शॉर्टेज पता चला। उनके यहां एक्चुअल में धान नहीं था। इससे साफ़ पता चला कि शॉर्टेज है। कारण बता रहे हैं कि धान उठाव नहीं हुआ समय से। जो सुखद में आ गया है, गल गया है। इस कारण से। तो इसमें डीएमओ भी थोड़ा लेट लतीफ़ भी है की लेट लतीफ़ समय पर हो जाता तो शायद ये स्थिति न होता। हमने एफआईआर के लिए लेटर जारी कर दिया है। ब्रांच मैनेजर को नोडल को भी नोटिस दे दिए। प्रतिलिपि दे दिए हैं कलेक्टर सर को। जिन लोगों ने शॉर्टेज किया है उनके ऊपर एफआईआर होगा।”

• बिंदु रानी, प्रभारी विपणन अधिकारी, सरगुजा