होली क्रॉस वीमेंस कॉलेज में रेड क्रॉस इकाई द्वारा एक दिवसीय कार्यशाला का हुआ आयोजन….

अम्बिकापुर। स्वास्थ्य एवं स्वच्छता विषय पर कार्यशाला
होली क्रॉस वीमेंस कॉलेज की प्राचार्य डॉक्टर सिस्टर शांता जोसेफ के निर्देशन में यूथ रेड क्रॉस इकाई द्वारा महिला बाल विकास द्वारा संचालित निराश्रित महिलाओं की संस्था नारी निकेतन में स्वास्थ्य एवं स्वच्छता विषय पर कार्यशाला का आयोजन किया गया।


कार्यशाला का आरंभ प्रार्थना गीत के द्वारा किया गया। रेड क्रॉस प्रभारी दिव्या सिंह ने स्वागत भाषण दिया। नारी निकेतन की प्रभारी सदस्य प्रियंका पांडे द्वारा निराश्रित सदस्यों का परिचय दिया गया एवं उनकी समस्याओं से अवगत कराया गया बी.ए.अंतिम वर्ष की छात्रा अंशी चतुर्वेदी द्वारा मासिक धर्म के दौरान अपनाए जाने वाले स्वच्छता से अवगत कराया गया और सेनेटरी नैपकिन के उपयोग के महत्व को बतलाया गया।

बी. ए. द्वितीय वर्ष की छात्रा राशि द्वारा दैनिक दिनचर्या में अपनाए जाने वाली स्वच्छता के बारे में जानकारी दी गई और बीए प्रथम वर्ष की छात्राओं ने विभिन्न क्रियाकलापों के द्वारा स्वच्छता के विषय में जानकारी दी। कार्यक्रम की मुख्य अतिथि डॉ शशि प्रभा जयसवाल द्वारा निराश्रित सदस्यों का स्वास्थ्य चेकअप कर दवाई का वितरण किया गया,साथ ही सैनिटरी नैपकिन का भी वितरण किया गया।

कार्यक्रम का संचालन एवं धन्यवाद ज्ञापन दिव्या सिंह के द्वारा किया गया। कार्यक्रम में महाविद्यालय की छात्राएं शिक्षकवृंद एवं नारी निकेतन की सदस्य उपस्थित थे।