कुख्यात शराब माफिया चढ़ा पुलिस के हत्थे.. दबिश में उम्मीद से कम मिला शराब

अम्बिकापुर..(सीतापुर/अनिल उपाध्याय).. पड़ोसी प्रांतों से शराब लाकर क्षेत्र में महँगे दर पर शराब खपाने वाले कुख्यात शराब माफिया एवं उसके पुत्र को पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर गिरफ्तार किया है। मुखबिर के बताये अनुसार गिरफ्तार शराब माफिया से पुलिस को मौके पर शराब का जखीरा मिलने का अनुमान था। किंतु उसके पास से केवल 8 पाव व्हिस्की और 8 नग बियर का बोतल बरामद हुआ है। पुलिस ने आरोपी के विरुद्ध आबकारी एक्ट के तहत कार्रवाई करते हुये आरोपी को जेल भेज दिया है।

विदित हो कि ग्राम गुतुरमा निवासी राजकुमार सतनामी आ सुरसुतिया, उम्र 47 वर्ष विगत लंबे समय से अवैध शराब का कारोबार में संलिप्त था। ये एमपी, उड़ीसा, झारखंड एवं यूपी जैसे पड़ोसी प्रांतों से अँग्रेजी शराब लाकर क्षेत्र में खपाता था और मोटी कमाई करता था। कोरोना संकट के दौरान आयोजित लॉक डाउन के दौरान भी ये शराब माफिया महँगे दर पर क्षेत्र में अवैध शराब का कारोबार संचालित कर रहा था। इसके लिये उसने पड़ोसी प्राँत से भारी मात्रा में अँग्रेजी शराब की खेप मंगाई थी।

इस संबंध में मुखबिर द्वारा पुख्ता जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने भारी दल-बल के साथ इसके घर मे छापा मारा। जहाँ पुलिस को 8 पाव व्हिस्की और 8 बॉटल बियर की मिली। मुखबिर के बताये अनुसार पुलिस को शराब माफिया के घर मे शराब का जखीरा मिलने की उम्मीद थी, किंतु शराब माफिया ने समय रहते उसे कहि और ठिकाने लगा दिया था। फिलहाल पुलिस इस मामले में बाप बेटे को गिरफ्तार कर थाने ले आई और देर रात पुत्र को रिहा करते हुये राजकुमार सतनामी के विरुद्ध आबकारी एक्ट की धारा 34(2) के तहत कार्रवाई करते हुये न्यायालय में पेश किया। जहाँ जमानत रद्द होने पर जेल भेज दिया गया।

इस कार्रवाई के दौरान एसडीओपी ऐश्वर्य चंद्राकर, थाना प्रभारी मनीष धुर्वे, एसआई संदीप कौशिक, प्रधान आरक्षक सुरेश भगत, महिला आरक्षक पुष्पा लकड़ा, आरक्षक एहसान फिरदौसी, दीपक दास आदि सक्रिय थे।