NH की हालत खराब: दलदल में तब्दील नेशनल हाईवे में ट्रक पलटी, घंटों तक सड़क रही जाम



सीतापुर (फटाफट न्यूज) | अनिल उपाध्याय

सरगुजा: सीतापुर इलाके में विगत लंबे समय से निर्माणाधीन नेशनल हाईवे का काम ठप्प होने की वजह से सड़क में डाली गई मिट्टी बारिश की वजह से दलदल में तब्दील हो गई। जिसकी चपेट में आकर चावल से लदी ट्रक असंतुलित होकर बीच सड़क पर पलट गई। इसी बीच साइड से निकलने के चक्कर में एक और वाहन दलदल में जा फंसी। जिसके बाद के बाद आवागमन पूरी तरह बाधित हो गया और सड़क के दोनों ओर वाहनों को लंबी कतार लग गई। इस घटना के बाद मौके पर पहुँचे प्रशासनिक अधिकारी ने घँटों मशक्कत के बाद क्रेन की मदद से पलटी हुई ट्रक को किनारे कराया। तब कही जाकर आवागमन बहाल हुआ। इस दौरान लोगो को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा।

गौरतलब है कि कटनी गुमला नेशनल हाइवे निर्माण कार्य के दौरान ग्राम काराबेल में ठेकेदार द्वारा सड़क में मिट्टी की मोटी परत बिछाने के बाद काम बंद कर दिया गया। विगत लंबे समय से काम बंद होने के कारण लोग काफी दिनों तक सड़क से उड़ने वाली धूल मिट्टी से परेशान थे। जिसकी वजह से लोगो का इस सड़क पर चलना दूभर हो गया था। जैसे ही बरसात हुई मिट्टी की मोटी परत बारिश की वजह से कीचड़ में तब्दील होकर दलदल बन गई। जिसकी चपेट में आकर चावल लोड ट्रक असंतुलित होकर बीच सड़क पर पलट गई। ट्रक के बीच सड़क पर पलटने की वजह से छोटी वाहन एवं बाइक किनारे से आना जाना कर रहे थे। तभी एक लोड ट्रक साइड से निकलने के चक्कर में दलदल में जा धंसी।

जिसकी वजह से आवागमन पूरी तरह बाधित हो गया और सड़क के दोनों ओर वाहनों की लंबी कतार लग गई। सड़कजाम का ये आलम था कि दोपहिया वाहन भी वहाँ से नही निकल पा रहा था। अन्य कोई विकल्प नही होने की वजह से लोग के सामने जाम हटने का इंतजार करने के अलावा और कोई चारा नहीं था। सडक जाम के दौरान मुश्किल हालातों का सामना कर रहे लोगो ने नेशनल हाईवे की इस दुर्दशा के लिए विभाग को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि सड़क की इतनी दुर्दशा के बाद भी अधिकारी चुप्पी साधे तमाशा देख रहे हैं।

अधिकारी इतने लापरवाह हो गए है कि उन्हें जनता और जनता की परेशानियों से कोई लेना देना नही है। जबकि इस घटना के बाद तहसीलदार शशिकांत दुबे मौके पर पहुँचे और घंटो मशक्कत के बाद क्रेन की मदद से पलटी हुई ट्रक को किनारे करा आवागमन बहाल कराया। आवागमन बहाल होते ही घँटों सडकजाम में फंसे लोगों ने राहत की साँस ली। इस अवसर पर राजस्व अमला के साथ पुलिस वाले भी मौके मौजूद थे।