Home हमारा छत्तीसगढ़ अम्बिकापुर Mainpat Mahotsav 2024: बॉलीवुड, छत्तीसगढ़ी और भोजपुरी कलाकारों की मौजूदगी से भव्य...

Mainpat Mahotsav 2024: बॉलीवुड, छत्तीसगढ़ी और भोजपुरी कलाकारों की मौजूदगी से भव्य बनेगा मैनपाट महोत्सव, जानिए कौन-कौन कलाकार देंगे प्रस्तुति!

अम्बिकापुर. Mainpat Mahotsav 2024: सरगुजा जिले में मैनपाट महोत्सव 2024 की तैयारी जोर शोर से शुरू हो चुकी है। 23, 24 और 25 फरवरी को तीन दिवसीय मैनपाट महोत्सव का आयोजन हर वर्ष की भांति मैनपाट में रोपाखार जलाशय के निकट किया जा रहा है। महोत्सव के भव्य और गरिमामय आयोजन के लिए अधिकारियों को दायित्व सौंप दिए गए हैं। कलेक्टर विलास भोस्कर ने सोमवार को महोत्सव के आयोजन के संबंध में बैठक लेकर अधिकारियों को उनके सौंपे गौर दायित्वों को समय पर पूर्ण करने के निर्देश दिए। बैठक में सीईओ जिला पंचायत नूतन कंवर, अपर कलेक्टर टेकचंद अग्रवाल, सहित समस्त एसडीएम और जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।

Chhattisgarh: राज्यस्तरीय मास्टर्स बैडमिंटन चैम्पियनशिप में सोमेश सिंह लामा बने स्टेट चैम्पियन

मैनपाट महोत्सव में इस बार बॉलीवुड से लेकर छत्तीसगढ़ी और भोजपुरी कलाकार भी शिरकत करेंगे। इसके साथ ही स्थानीय कलाकारों को भी मंच प्रदान किया गया है। महोत्सव में प्रसिद्ध हास्य कवि डॉ. सुरेंद्र दुबे, मशहूर बॉलीवुड सिंगर पलक मुच्छल, रूप कुमार राठौड़ और अल्ताफ रजा, कुमार सत्यम, भोजपुरी अभिनेता एवं गायक खेसारी लाल, छत्तीसगढ़ की लोकप्रिय कलाकार आरू साहू जैसी हस्तियां महोत्सव में शामिल होने जा रही हैं। इसके अलावा छत्तीसगढ़ी कलाकार मनाली सांखला, कठपुतली नृत्य, कोलकाता, छत्तीसगढ़ी, संबलपुरी और दुलदुली लोक नृत्य कलाकार भी इस बार मैनपाट महोत्सव 2024 में जलवा बिखेरेंगे।

Check Name in Ration Card: नया राशन कार्ड बना या नहीं, आपके परिवार के किन सदस्यों का नाम जुड़ा है? आधार नंबर से ऐसे करें चेक

img 20240212 wa00331959724664003766544

सोनी टीवी के इंडियाज गॉट टैलेंट प्रतियोगिता के विजेता अबूझमाड़ के मलखंब खिलाड़ी और विभिन्न म्यूजिकल इंस्ट्रुमेंटल प्रस्तुति भी आकर्षण का केंद्र होंगे। एडवेंचर स्पोर्ट्स में पैरासेलिंग, कैंपिंग, एटीवी बाइक राइड, बोटिंग आदि का लुत्फ लोग उठा सकेंगे। उड़ीसा और अहमदाबाद के कलाकारों द्वारा फैंसी पतंग बाजी का भी नजारा तीनों दिन लोगों को देखने को मिलेगा। मैनपाट महोत्सव में सरगुजा के लोक कलाकारों संजय सुरीला, रित्विका बनर्जी, आंचल मंडिलवार को भी अपना प्रदर्शन करने का अवसर दिया जाएगा।

Mainpat Mahotsav 2024: मैनपाट महोत्सव का आयोजन 23 से 25 तक, दुकान लगाने वाले व्यापारी 21 तक रजिस्ट्रेशन कर सकेंगे!

मैनपाट महोत्सव 2024 के तीन दिनों तक सुबह से लेकर रात तक यहां सैलानियों की भीड़ को देखते हुए सुरक्षा, पार्किंग, वाहन व्यवस्था के भी जरूरी प्रबंध किए जा रहे हैं। विभागीय योजनाओं के जीवंत मॉडल और लोगों के जीवन मे आए सकारात्मक बदलाव की छवि विभागीय स्टाल के माध्यम से की जाएगी।

सावधान! आप भी Google Chrome Browser का यूज करते हैं; फटाफट कर लें ये काम!

छत्तीसगढ़ के इस जिले में होगा रेलवे लाइन का विस्तार, बजट में 300 करोड़ रुपए का प्रावधान