CG-नल पर रसूखदारों ने जमाया कब्जा, पानी के लिए आम लोगो को करना पड़ता हैं इंतजार

अनिल उपाध्याय/सीतापुर…लोगो को पेयजल आपूर्ति हेतु गांव में लगाया गया सरकारी नल पर रसूखदारों ने कब्जा कर लिया हैं। जिसकी वजह से पानी के लिए नल के पास आम लोगो को घंटो इंतजार करना पड़ता हैं। इस दौरान अगर किसी न नल से कनेक्शन हटा दिया तो फिर उसका शामत आना तय हैं। रसूखदारों के इस बर्ताव से ग्रामीणों में असंतोष व्याप्त हैं।

इसे भी पढ़िए –Surguja News: गाज की चपेट में आकर चार घायल, एक कि हालत गंभीर

प्राप्त जानकारी अनुसार, ग्राम पंचायत बेलजोरा में लोगो को पेयजल उपलब्ध कराने सरकारी नल लगाया गया हैं। जिसकी सहायता से आसपास के लोगो को पानी की आपूर्ति होती हैं। किंतु अब उस सार्वजनिक नल पर कुछ रसूखदारों ने पाइप लगाकर घर से कनेक्शन जोड़ दिया हैं। जिसके बाद नल का पानी पाइप के जरिये रसूखदारों के घरों में पहुँचने लग गया। सरकारी नल पर पाइप लगाकर घर मे जलापूर्ति करने से आम लोगो को परेशानी होने लगी। नल में निजी पाइप कनेक्शन की वजह से उन्हें समय पर पानी नही मिल पाता। लोगो को अपनी जरूरत की पानी के लिए नल के सामने घंटो इंतजार करना पड़ता हैं। उन्हें सरकारी नल से पानी तब तक नही मिलता जब तक रसूखदारों के घर मे जलापूर्ति पूरी नही हो जाती। इस बीच अगर कोई नल से पाइप का कनेक्शन हटा देता हैं तो फिर उसकी शामत आ जाती हैं। नलों पर अवैध रूप से कब्जा जमाए लोग उसकी एक नही छोड़ते। रसूखदारों द्वारा नल पर अवैध कब्जे से पानी के लिए सरकारी नल पर आश्रित लोगो मे काफी असंतोष व्याप्त हैं। उन्होंने इस सार्वजनिक नल पर कनेक्शन के जरिये किये गए अवैध कब्जे को हटाने की मांग की हैं। ताकि सरकारी नल से पेयजलापूर्ति का लाभ सभी को मिल सके।

इसे भी पढ़िए – CG-अखंड सौभाग्य की कामना हेतु सुहागिनों ने की वटसावित्री की पूजा अर्चना

इस संबंध में उप-अभियंता पीएचई मनोज केंवट ने बताया कि, ग्रामीणों की सूचना के बाद कर्मचारी भेजकर सारे कनेक्शन हटवा दिया गया था। अगर फिर से ऐसी स्थिति निर्मित हुई होगी तो कर्मचारी भेजकर हटवा दिया जाएगा।

इन्हें भी पढ़िए –कंगना रनौत को CISF की महिला गार्ड ने मारा थप्पड़, चंड़ीगढ़ एयरपोर्ट पर हुआ हंगामा

Weather Update: मौसम विभाग की बड़ी चेतावनी, 9 जून के बाद फिर भीषण गर्मी सहने के लिए हो जाएं तैयार

OMG: मौत के बाद अंतिम संस्कार किया जा रहा था, तभी ताबूत से जिंदा हुई 74 साल की महिला

पत्नी से बहस मतलब जीवन तहस-नहस, यकीन नहीं है तो देख लो यह वायरल Video