स्टाम्प पेपर की आड़ में किसानों से अवैध उगाही,ब्लॉक काँग्रेस अध्यक्ष ने एसडीएम से मिल दर्ज कराई आपत्ति…

सीतापुर( फटाफट न्यूज़)- अनिल उपाध्याय

अम्बिकापुर:- किसानों द्वारा स्टाम्प पेपर की आड़ में स्टाम्प भेंडरो द्वारा निर्धारित शुल्क के बजाए दोगुना राशि वसूले जाने की शिकायत पर भड़के ब्लॉक काँग्रेस अध्यक्ष ने एसडीएम से मिलकर कड़ी आपत्ति दर्ज कराई।उन्होंने कहा कि स्टाम्प भेंडर अवसर का लाभ उठाकर स्टाम्प पेपर बिक्री की आड़ में किसानों का दोहन कर रहे है। ब्लॉक अध्यक्ष ने इसे असंवैधानिक कृत्य करार देते हुए एसडीएम से इस अवैध उगाही पर रोक लगाने की माँग की।

गौरतलब है कि इन दिनों धान खरीदी केंद्र में धान बिक्री हेतु पंजीयन कराने किसानों में में होड़ मची हुई है। पंजीयन के दौरान संयुक्त खाता होने के कारण अन्य सदस्यों की सहमति हेतु किसानों को स्टाम्प पेपर की आवश्यकता पड़ रही है। जिसके लिए तहसील कार्यालय में स्टाम्प पेपर लेने भारी संख्या में किसानो की भीड़ उमड़ रही है। जिसका लाभ उठाते हुए स्टाम्प भेंडर स्टाम्प पेपर बिक्री की आड़ में किसानों से निर्धारित शुल्क से दोगुनी राशि वसूल रहे है। किसानों ने स्टाम्प भेंडरो की यह करतूत जब ब्लॉक काँग्रेस अध्यक्ष तिलक बेहरा को बताई तो वो भड़क उठे।

किसानों की शिकायत पर तहसील कार्यालय पहुँचे ब्लॉक काँग्रेस अध्यक्ष ने एसडीएम से मिलकर आपत्ति दर्ज कराते हुए इस पर रोक लगाने की मांग की। किसानों की शिकायत और ब्लॉक काँग्रेस अध्यक्ष की आपत्ति के बाद एसडीएम रवि राही ने स्टाम्प भेंडरो की जमकर क्लास ली। उन्होंने नाराजगी जाहिर करते हुए स्टाम्प भेंडरो को निर्धारित शुल्क पर स्टाम्प पेपर बेचने की निर्देश दिए। एसडीएम ने कहा कि दुबारा ऐसी शिकायत मिली तो दोषियों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी।