बकरा नहीं चुरा पाया तो गला दबाकर मार डाला… फ़िर बुजुर्ग की कर दी पिटाई..

अम्बिकापुर..(उदयपुर/क्रांति रावत).. रात में घर के अंदर घुसकर बकरा चोरी का प्रयास एक युवक द्वारा किया गया। मवेशी मालिक की नींद खुलने पर आरोपी युवक ने दो बकरों को वहीं पर मार दिया और बुजुर्ग को भी डंडा, हाथ और मुक्का से जमकर मारपीट किया।

भूखल राम ऊर्फ राम प्रसाद पिता स्व. बनारसी राम जाति कुर्मी उम्र 70 वर्ष निवासी ग्राम मानपुर थाना उदयपुर का रहने वाला है, जो 25 नवंबर (बुधवार) को रात में खाना खाकर अपने बकरा मवेशी को घर के अन्दर बांध कर अकेले घर में सो रहा था। रात लगभग 02 बजे बुजुर्ग के घर के अन्दर घुसकर कोई व्यक्ति बकरा को चोरी का प्रयास करते हुए उसे खुटा से खोलकर ले जा रहा था। जिसका आहट सुनकर बुजुर्ग उठा तो देखा की गांव का ही सोनू यादव बकरा को चोरी कर ले जा रहा था।

मना करने पर आरोपी युवक ने बुजुर्ग को मां बहन की गन्दी गन्दी गाली देते हुए हाथ मुक्का व डण्डा से मारपीट करने लगा व मौके पर ही घर मे रखे 02 नग बकरा को गला दबाकर मारकर खत्म कर दिया। रात 2 बजे हो हल्ला सुनकर पड़ोस के सोमार साय, संजय, सालम वहां आकर बीच बचाव किये। मारपीट से बुजुर्ग के गर्दन छाती व घुटना में चोट लगा है। बकरा को मारने से भूखल राम को 5000 रूपये नुकसान हुआ है तथा मारपीट से उसे अंदरूनी चोटे भी आई है।

आरोपी युवक को पड़ोसियों ने पकड़ कर रखा तथा उदयपुर पुलिस को इसकी सूचना दी मौके पर पहुंची उदयपुर पुलिस आरोपी युवक सोनू यादव उम्र 22 वर्ष ग्राम मानपुर को थाने लेकर आई बुजुर्ग की रिपोर्ट पर धारा 294, 323, 380, 429, 457, 506 एवं धारा 511 के तहत अपराध कायम कर आरोपी युवक को न्यायिक रिमांड पर भेज दिया है।