Home Breaking News Surguja News: उदयपुर नगर में पहली बार आयोजित खाटू श्याम के निशान...

Surguja News: उदयपुर नगर में पहली बार आयोजित खाटू श्याम के निशान यात्रा में शामिल हुए सैकड़ों लोग

उदयपुर (फटाफट न्यूज) | क्रांति रावत

अम्बिकापुर. पहली बार उदयपुर नगर में आयोजित खाटूश्याम की निशान यात्रा शनिवार को धूमधाम से निकाली गई। यात्रा में जय श्री श्याम का ध्वज लिए श्रद्धालु भक्ति गीतों की धुनों पर थिरकते चल रहे थे। निशान यात्रा का विभिन्न जगहों में आतिशबाजी और पुष्पवर्षा कर स्वागत किया गया। शोभायात्रा में करीब 200 ध्वज हाथों में लिए महिला व पुरुष श्रद्धालु चल रहे थे। इनके अतिरिक्त सैकड़ों की संख्या में लोग बिना ध्वज के भी यात्रा में पैदल जय श्री श्याम के नारे लगाते हुए चल रहे थे।

श्याम दीवाने उदयपुर समिति के सदस्य आशीष ने बताया कि सात मई को शिव मंदिर उदयपुर में श्याम बाबा की आरती के बाद कतार बद्ध होकर महिला एवं पुरुष दो लाइन में निशान यात्रा के लिए निकले। निशान यात्रा शिव मंदिर से बाजार चौक उदयपुर पहुंची वहां से सेंट्रल बैंक चौक से होते हुए कार्यक्रम स्थल तक पहुंचे। लगभग 2 किलोमीटर की पैदल यात्रा श्याम भक्तों ने की।

कार्यक्रम स्थल पर पहुंचकर निशान यात्रा का विश्राम हुआ सायं 4:00 बजे करीब गाजे-बाजे के साथ श्याम बाबा का शीश बिशुनपुर से कार्यक्रम स्थल उदयपुर लाया गया। बाबा के आगमन के बाद श्याम रसोई का आयोजन किया गया।

error: Content is protected !!