Surguja News: उदयपुर नगर में पहली बार आयोजित खाटू श्याम के निशान यात्रा में शामिल हुए सैकड़ों लोग

उदयपुर (फटाफट न्यूज) | क्रांति रावत

अम्बिकापुर. पहली बार उदयपुर नगर में आयोजित खाटूश्याम की निशान यात्रा शनिवार को धूमधाम से निकाली गई। यात्रा में जय श्री श्याम का ध्वज लिए श्रद्धालु भक्ति गीतों की धुनों पर थिरकते चल रहे थे। निशान यात्रा का विभिन्न जगहों में आतिशबाजी और पुष्पवर्षा कर स्वागत किया गया। शोभायात्रा में करीब 200 ध्वज हाथों में लिए महिला व पुरुष श्रद्धालु चल रहे थे। इनके अतिरिक्त सैकड़ों की संख्या में लोग बिना ध्वज के भी यात्रा में पैदल जय श्री श्याम के नारे लगाते हुए चल रहे थे।

IMG 20230107 WA0007

श्याम दीवाने उदयपुर समिति के सदस्य आशीष ने बताया कि सात मई को शिव मंदिर उदयपुर में श्याम बाबा की आरती के बाद कतार बद्ध होकर महिला एवं पुरुष दो लाइन में निशान यात्रा के लिए निकले। निशान यात्रा शिव मंदिर से बाजार चौक उदयपुर पहुंची वहां से सेंट्रल बैंक चौक से होते हुए कार्यक्रम स्थल तक पहुंचे। लगभग 2 किलोमीटर की पैदल यात्रा श्याम भक्तों ने की।

IMG 20230107 WA0009

कार्यक्रम स्थल पर पहुंचकर निशान यात्रा का विश्राम हुआ सायं 4:00 बजे करीब गाजे-बाजे के साथ श्याम बाबा का शीश बिशुनपुर से कार्यक्रम स्थल उदयपुर लाया गया। बाबा के आगमन के बाद श्याम रसोई का आयोजन किया गया।

IMG 20230107 WA0008