सरगुजा के कई गांव में भारी बारिश का कहर, मकान गिरने से एक की मौत, एक दबकर गंभीर


उदयपुर (फटाफट न्यूज) | क्रांति रावत

सरगुजा: विगत कई दिनों से विकासखंड उदयपुर के विभिन्न इलाकों में हो रही भारी बारिश लोगों पर अब कहर बनकर टूटने लगी है। विकासखंड उदयपुर के दो अलग-अलग जगहों पर हुई घटनाओं में ग्राम कठमुड़ा में एक 75 वर्षीय महिला की घर के भीतर दबकर मौत हो गई वहीं ग्राम डांडगांव में घर की दीवार गिरने की घटना में घायल शख्स को जिला चिकित्सालय उपचार के लिए दाखिल कराया गया है।



पहली घटना ग्राम कठमुंडा गांव की है। जहां शनिवार को दोपहर 3:30 बजे करीब लगातार भारी बारिश की वजह से कच्चे का घर के गिरने से दबकर 75 वर्ष की महिला तिलकुंवर की मौत हो गई। उसे 108 के माध्यम से सीएचसी उदयपुर लाया गया तथा शव को सीएचसी उदयपुर के मर्चुरी में रखवाया गया है। जिसका पोस्टमार्टम रविवार को होगा।



दूसरी घटना ग्राम डाँड़गांव में दीपक प्रजापति उम्र 45 वर्ष कच्चे के मकान में किराया लेकर अपने परिवार सहित निवास करता है और कपड़े का दुकान सड़क किनारे चलाता है। शनिवार को भोर करीब 4 बजे अपने पैतृक निवास बिहार से आया है और परिवार सहित घर के अंदर सो रहा था। तभी सुबह 6 बजे करीब अत्यधिक बारिश होने के कारण घर का दीवाल दीपक के ऊपर गिर गया। उक्त दीवार में दीपक बुरी तरह से दब गया। उसके परिवार वाले आसपास के पड़ोसी को चिल्लाये तो दीवाल में दबे घायल दीपक को निकाल कर तत्काल अम्बिकापुर के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां डाक्टरो ने इलाज कर जबड़े के ऑपरेशन की बात कही है।