महाविद्यालय में जनभागीदारी समिति की सामान्य बैठक हुई आयोजित

सीतापुर(अनिल उपाध्याय):- शैक्षणिक सत्र 2022-23 में गणित विषय से एमएससी पाठ्यक्रम शुरू करने, शैक्षणिक-गैर शैक्षणिक पर चर्चा करने,शिक्षक कर्मचारियों की नियुक्ति समेत अन्य विषयों पर चर्चा हेतु शासकीय श्यामा प्रसाद मुखर्जी महाविद्यालय सभाकक्ष में जनभागीदारी समिति की सामान्य बैठक आयोजित की गई।


इस दौरान समिति की अध्यक्ष संयुक्ता गुप्ता ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि महाविद्यालयीन छात्रों की पढ़ाई किसी भी तरह प्रभावित न हो इसके लिए सभी प्राध्यापकों को समय सारणी बनाकर संयुक्त रूप से काम करना चाहिए। जिससे छात्रों की पढ़ाई नियमित रूप से जारी रहे और वो समय के साथ अपनी तैयारी पूरी कर सके। उन्होंने कहा कि आगामी दिनों में नैक की टीम महाविद्यालय का निरीक्षण करने आने वाली है।उससे पहले स्टेट की टीम निरीक्षण करने आएगी।इसके लिए सभी को एक शेड्यूल बनाकर बेहतर काम करना है ताकि निरीक्षण में आने वाली नेक की टीम महाविद्यालय को बेस्ट रैंक प्रदान कर सके।उन्होंने कहा कि क्षेत्रीय विधायक एवं खाद्यमंत्री अमरजीत भगत भी महाविद्यालय के विस्तार एवं सर्व सुविधा उपलब्ध कराने को लेकर काफी गंभीर है। मैंने उनके सहयोग से महाविद्यालय में व्याप्त कमियों को काफी हद तक दूर करने का प्रयास किया है। आगे भी उनके सहयोग से मैं महाविद्यालय से संबंधित समस्याओं को दूर कराने हेतु सतत प्रयास करती रहूँगी। बैठक के दौरान गणित विषय से एमएससी पाठ्यक्रम की पढ़ाई शुरू करने,जनभागीदारी मद से शिक्षक-कर्मचारियों की नियुक्ति समेत अन्य विषयों पर सर्वानुमति से निर्णय लिए।इस निर्णय के बाद महाविद्यालय में शैक्षणिक सत्र 2022-23 में गणित विषय से एमएससी पाठ्यक्रम की पढ़ाई शुरू हो जाएगी।


इस दौरान महाविद्यालय के रखरखाव के लिए जनसहयोग से जनभागीदारी समिति में सहयोग राशि इकट्ठा करने पर भी चर्चा हुई। चर्चा के दौरान ये तय हुआ कि समिति के सदस्य एवं महाविद्यालय परिवार जनभागीदारी मद में स्वेच्छा से सहयोग प्रदान करने हेतु नगर के गणमान्य लोगों से मिलेंगे।बैठक के दौरान प्राचार्य शशिमा कुजूर ने जनभागीदारी समिति की बैठक के उद्देश्यों पर प्रकाश डाला एवं बैठक का संचालन कर रहे प्रो बी आर चौहान ने आभार प्रदर्शन किया।


इस बैठक में जनभागीदारी समिति के मनीष गुप्ता रिंकू बदरुद्दीन इराकी आदित्य गुप्ता भानु अनिल उपाध्याय राहुल गुप्ता समेत प्रो सी टोप्पो प्रो स्नेहलता खलखो डॉ रोहित बरगाह प्रो जुगल किशोर ऋषि गुप्ता समेत महाविद्यालय के अन्य शिक्षक एवं कर्मचारी उपस्थित थे।