Chhattisgarh News: जिला प्रशासन की पहल से 2 ग्रामीण छात्रों को मिली NEET में सफलता

Surguja News: जिला प्रशासन की पहल से जिले के ग्रामीण क्षेत्र के 2 छात्रों को नीट में सफलता मिली और उनका चयन एमबीबीएस प्रथम वर्ष के लिए हुआ है। जानकारी के अनुसार, जिला पंचायत एवं जिला शिक्षा अधिकारी अम्बिकापुर के संयुक्त तत्वावधान में जिला स्तरीय नीट एवं जेईई मेन्स की विशेष 45 दिवसीय आवासीय कोचिंग की व्यवस्था जिला मुख्यालय अम्बिकापुर में स्थित शासकीय बहुउद्देशीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में 2 मई से 15 जून 202 तक किया गया।

जिसमें ग्रामीण क्षेत्र के विज्ञान एवं गणित संकाय के निर्धन परिवार के छात्र-छात्राओं को विषय विशेषज्ञों के द्वारा विशेष कोचिंग दी गई। इस कोचिंग व्यवस्था से ग्राम अतौरी के छात्र प्रमोद सोनवानी का एमबीबीएस प्रथम चरण के काउंसलिंग में एवं द्वितीय चरण के काउंसलिंग में मैनपाट निवासी छात्र ज्ञानदीप तिग्गा का मेडिकल कॉलेज कोरबा में चयन हुआ।

इस विशेष आवासीय कोचिंग में जिला पंचायत उपाध्यक्ष आदित्येश्वर शरण सिंहदेव एवं जिला पंचायत सदस्य राकेश गुप्ता का विशेष सहयोग एवं मार्गदर्शन रहा। सफल छात्रों की उपलब्धि कर जिला शिक्षा अधिकारी डॉ संजय गुहे ने शुभकामनाएं देते हुए उज्ज्वल भविष्य की कामना की है।