कलेक्टर व एसपी ने लिया छठ पर्व की तैयारियों का  जायजा…व्रतियों व श्रद्धालुओं की सुविधा सहित अन्य व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के निर्देश

अम्बिकापुर: सरगुजा कलेक्टर कुन्दन कुमार एवं एसपी भावना गुप्ता ने गुरुवार को छठ महापर्व की तैयारियों का जायजा लेने शिवधारी तालाब, शंकर घाट व घुनघुट्टा घाट का संयुक्त रूप से भ्रमण कर तैयारियों का जायजा लिया। उन्होंने घाट एवं पहुंच मार्ग में व्रतियों एवं श्रद्धालुओं की सुविधाओं सहित अन्य व्यवस्थाओं को दुरुस्त रखने के निर्देश अधिकारियों को दिए।

शिवधारी तालाब में घाट समतलीकरण तथा तालाब में रेड जोन स्थान पर रेड रिबन लगाने, गोताखोर की उपलब्धता सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। शंकर घाट में वाहन पार्किंग, रोड डायवर्सन, प्रवेश द्वार एवं निर्गत द्वार के पास ड्राप डोर लगाने के निर्देश दिए। घुनघुट्टा घाट में भी पार्किंग की व्यवस्था के लिए पुल के दोनों तरफ स्थान चिन्हांकित करने व श्रद्धालुओं को आसानी से बाहर निकालने में मदद करने के लिए एनएसएस, एनवायके के वालंटियर्स की ड्यूटी लगाने के भी निर्देश दिए।

छठ महापर्व आयोजन समिति के प्रतिनिधियों ने भी कलेक्टर से मुलाकात कर छठ महापर्व के आयोजन की जानकारी दी। प्रतिनिधियों ने बताया कि शिवधारी तालाब में करीब एक से डेढ़ हजार तक श्रद्धालु रहेंगे वही शंकर घाट में करीब 30 हजार व घुनघुट्टा में 10 हजार श्रद्धालुओं की उपस्थिति रहेगी। उन्होंने बताया कि चार दिवसीय छठ महापर्व 28 अक्टूबर से 31 अक्टूबर तक मनाया जाएगा। संध्या अर्ध्य 30 अक्टूबर को तथा 31 को ऊषा अर्ध्य होगा।

इस दौरान जिला पंचायत सीईओ विश्वदीप, नगर निगम आयुक्त प्रतिष्ठा ममगई, जिला पंचायत सदस्य राकेश गुप्ता, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विवेक शुक्ला, एसडीएम प्रदीप साहू सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।