Chhattisgarh News: मवेशी आया है समझकर आंगन में निकली पहाड़ी कोरवा महिला, हाथी से हो गया सामना, कुचलकर ली जान



सीतापुर (फटाफट न्यूज) | अनिल उपाध्याय

अम्बिकापुर. देर रात घर से बाहर घर से बाहर निकली पहाड़ी कोरवा महिला की जंगली हाथी ने जान ले ली। इस घटना के बाद मौके पर पहुँचे वन विभाग के अधिकारियों द्वारा मृत महिला का पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंपा। पीड़ित परिवार को तात्कालिक सहायता के रूप में पच्चीस हजार रुपये भी विभाग द्वारा प्रदान किया गया।

घटना वनपरिक्षेत्र सीतापुर अंतर्गत ग्राम नकना के दुर्गम पहाड़ी इलाका ढूढाआमा का है। जहाँ देर रात कुत्ता के भोंकने पर फुलकुवर पत्नी एतवा पहाड़ी कोरवा उम्र 53 वर्ष को लगा कि घर के आंगन में रखा रहर का फसल कोई मवेशी खा रहा है। यह सोच जैसे ही वह बाहर निकली आंगन में उसका सामना जंगली हाथी से हो गया। महिला कुछ समझ पाती उससे पहले जंगली हाथी ने उसे अपनी चपेट में ले लिया। जंगली हाथी ने महिला को पटक कर उसे पैरों से रौंद कर मार डाला। इस घटना के बाद मौके पर पहुँचे वन विभाग के अधिकारियों ने शव का पोस्टमार्टम करा उसे परिजनों को सौप दिया।

इस संबंध में वनपरिक्षेत्राधिकारी विजय कुमार तिवारी ने बताया कि पीड़ित परिवार को तात्कालिक सहायता के रूप में 25 हजार रुपये दिए गए हैं। शेष राशि 5 लाख 75 हजार अन्य औपचारिकता पूरी करने के बाद परिवार को दे दिया जाएगा। इस दौरान मौके पर एसडीओ वन प्रेमचंद मिश्रा, डिप्टी रेंजर राजेश यादव, अनुराग तिग्गा, अविनाश किंडो, जुएल बरवा, बिलातुस पेढ़ी मौजूद थे।