CG: पुत्र का खौफनाक कदम! पिता की टोका-टाकी से नाराज होकर कुल्हाड़ी से ली जान, हत्या के बाद बेखौफ घूमता रहा गांव में…

अम्बिकापुर..(सीतापुर/अनिल उपाध्याय)..सरगुजा जिले के सीतापुर थाना क्षेत्र के ग्राम उडुमकेला बघमारा घुटरी में एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। यहां 20 वर्षीय दीपक माझी ने अपने 47 वर्षीय पिता रामगहन माझी की हत्या कर दी। घर में आग ताप रहे पिता पर दीपक ने कुल्हाड़ी से वार कर उनकी जान ले ली। पुलिस ने आरोपी बेटे को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

टोका-टाकी से था नाराज, कुल्हाड़ी से उतारा मौत के घाट

दीपक माझी, जो पिता की टोका-टाकी से नाराज था, ने घर में सुबह करीब 4 बजे वारदात को अंजाम दिया। उस समय रामगहन घर के अंदर आग ताप रहे थे। काम को लेकर अक्सर पिता की बातों से नाराज दीपक ने अचानक कुल्हाड़ी उठाई और उनके सिर पर वार कर दिया। घटना के बाद पुलिस ने आरोपी बेटे को धारा 103 (1) के तहत गिरफ्तार कर लिया है। कार्रवाई में थाना प्रभारी मोरध्वज देशमुख और उप-निरीक्षक रघुनाथ भगत समेत अन्य पुलिसकर्मी शामिल रहे।

हत्या के बाद भी निश्चिंत घूमता रहा गांव में

घटना के बाद आरोपी दीपक बिना किसी पछतावे के मैनपाट के टाइगर प्वाइंट पर नहाने गया और फिर गांव लौट आया। ग्रामीणों ने बताया कि दीपक मानसिक रूप से कमजोर है और पहले भी चाकू लेकर गांव में घूमता देखा गया है, हालांकि उसने कभी किसी को नुकसान नहीं पहुँचाया था। पिता की हत्या के बाद बेखौफ गांव में घूमते दीपक को देखकर ग्रामीणों ने पुलिस को सूचित किया, जिसके बाद पुलिस ने उसे हत्या में प्रयुक्त फावड़े समेत गिरफ्तार कर लिया।

दूसरे मानसिक रूप से कमजोर युवक से भी गांव में दहशत

गांव में एक और मानसिक रूप से अस्वस्थ युवक, राजू उरांव, के कारण ग्रामीणों में भय व्याप्त है। कुछ समय पहले उसने मैनपाट घाट के बंजारी मंदिर की मूर्तियों को तोड़ दिया था, जिससे उसकी अस्थिर मानसिक स्थिति का पता चला। ग्रामीणों को डर है कि वह भी किसी अप्रत्याशित घटना को अंजाम न दे बैठे।