Central Jail Ambikapur: सेंट्रल जेल अंबिकापुर की घटना की होगी जांच, महिला आयोग द्वारा दो सदस्यीय जांच टीम गठित

रायपुर…राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष डॉ. किरणमयी नायक ने सेंट्रल जेल अंबिकापुर में महिला कैदियों के साथ हुई घटना की जांच के लिए दो सदस्यीय टीम का गठन कर दिया हैं। इस टीम को सात दिनों के भीतर घटना स्थल केन्द्रीय जेल अम्बिकापुर (Central Jail Ambikapur) पर जाकर जांच कर प्रकरण की विस्तृत जानकारी प्रस्तुत करने के निर्देश दिए गए हैं।

अंबिकापुर सेंट्रल जेल की घटना के संबंध में छत्तीसगढ़ राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष डॉ. किरणमयी नायक ने पुलिस महानिरीक्षक से फोन के माध्यम से चर्चा की और उन्हें अवगत कराया कि 28 जून को आयोग द्वारा गठित जांच टीम अंबिकापुर केन्द्रीय जेल पहुंचकर जांच करेगी।

गौरतलब हैं कि, बीते 24 जून को समाचार पत्रों में प्रकाशित समाचार में सेंट्रल जेल अंबिकापुर मे महिला कैदियों के साथ हुई घटना को छत्तीसगढ़ राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष डॉ. किरणमयी नायक ने स्वतः संज्ञान में लिया हैं। उन्होंने मामले की घटना स्थल पर पहुंचकर जांच करने के लिए आयोग की दो सदस्यों का टीम गठन किया हैं।


इस टीम में महिला आयोग की सदस्य नीता विश्वकर्मा एवं अर्चना उपाध्याय के साथ ही साथ पुलिस अधीक्षक जिला सरगुजा को सात दिवस के अंदर जांच करके रिपोर्ट आयोग को प्रेषित करने कहा गया हैं।