Breaking News: अम्बिकापुर पुलिस ने इनोवा से डेढ़ लाख रुपए का अंग्रेजी शराब पकड़ा, सीतापुर और लखनपुर के विक्रेता पकड़े गए



Surguja News: छत्तीसगढ़ की सरगुजा पुलिस ने एक इनोवा कार से 1.50 लाख रुपए से अधिक कीमत का अवैध शराब जब्त किया है। जब्त शराब मध्यप्रदेश के सिंगरौली जिले से सरगुजा जिले के अलग अलग इलाकों में खपाने के लिए लाई जा रही थी। इस मामले में पुलिस ने इनोवा कार के चालक सहित तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। तीनों आरोपी सरगुजा जिले के रहने वाले हैं।

दरअसल सरगुजा जिले में नशा उन्मूलन के तहत विशेष अभियान “नवाबिहान” चलाया जा रहा है। सरगुजा एसपी भावना गुप्ता ने “नवाबिहान” अभियान के तहत नशे पर कड़े नियंत्रण के लिए सभी थाना चौकी प्रभारियों को निर्देशित किया है। इसी कड़ी में आज अम्बिकापुर कोतवाली थाना प्रभारी रूपेश नारंग को मुखबिर से सूचना मिली कि एक इनोवा वाहन में अवैध अंग्रेजी शराब भरकर मध्यप्रदेश के सिंगरौली शराब भट्टी से जिले में खपाने के लिए लाया जा रहा है।

सूचना पर कोतवाली पुलिस टीम ने तत्काल एक्शन लेते हुए शहर के प्रतापपुर नाका के पास घेराबंदी कर एक संदिग्ध इनोवा वाहन सीजी 10 एस 2010 को रुकवाकर गवाहों की मौजूदगी में वाहन की तलाशी ली। इस दौरान इनोवा वाहन के ड्राइवर राकेश कुमार निवासी ठनगन पारा के कब्जे से अलग अलग कंपनियों के अवैध अंग्रेजी शराब और बियर कुल 32 पेटी जब्त किया। गाड़ी से जब्त हुई शराब की कुल कीमत ₹1,56,600 बताई जा रही है।

आरोपी राकेश कुमार ने पूछ्ताछ में बताया कि उक्त अवैध शराब राजनारायण जायसवाल निवासी लखनपुर के लिए मध्यप्रदेश स्थित शराब भट्ठी से ला रहा है, जो आरोपी राजनारायण जायसवाल के लिए 12 पेटी शराब और एक अन्य विक्रेता संतोष गुप्ता निवासी सीतापुर के लिए मैनपाट में बिक्री करने के लिए 20 पेटी अवैध शराब लाया है। पुलिस ने मामले में तीनों आरोपियों के विरुद्ध सदर धारा का अपराध कायम कर न्यायिक रिमांड पर भेज दिया है।

इस कार्रवाई में कोतवाली थाना प्रभारी उपनिरीक्षक रूपेश नारंग प्रधान, आरक्षक धर्मेन्द्र श्रीवास्तव, आरक्षक कुलदीप सिंह, रूपेश महंत, लाल भुवन, प्रदीप सिंह और साइबर सेल से आरक्षक लालदेव सक्रिय रहे।