महिला ने पांच बच्चो को दिया जन्म …. फिलहाल सभी सुरक्षित

  • लखनपुर के बिनकरा गांव की रहने वाली है महिला
  • 6 महीने मे ही हुई प्रसव पीडा और पांच बच्चियो ने लिया जन्म 
  • समाचार के अंत मे देखिए 5 बच्चियो का वीडियो

अम्बिकापुर 

Random Image

अम्बिकापुर जिला अस्पताल मे आज एक मां ने पांच बच्चियो को जन्म दिया है । 6 माह की गर्भावस्था मे 5 बच्चियो को जन्म देने की इस खबर को सुनकर लोग अचरज मे पड है ।  हालाकि जन्म के बाद  पांचो बच्चियो के स्वास्थ और सुरक्षा के लिहाज से तत्काल शिशु गहन चिकित्सा कक्ष मे रख दिया गया है ।  इधर जानकार मान रहे है कि सरगुजा जिला के साथ ही समूचे छत्तीसगढ मे एक साथ 5 बच्चो के जन्म लेने का ये पहला मामला होगा। और तो और कुछ जानकार मान रहे है कि देश मे पहली बार ऐसा हुआ है जब किसी महिला ने एक ही डिलेवरी मे पांच बच्चो को जन्म दिया हो।

कल जिले के लखनपुर स्थित बिनकरा गांव की एक 25 वर्षीय गर्भवती महिला को प्रसव पीडा के बाद अम्बिकापुर जिला चिकित्सालय मे परिजनो द्वारा भर्ती कराया गया था । जिसके बाद आज शनिवार को मानता नाम की इस महिला को प्रसव पीडा हुई । जिसके बाद उसे लेबर रुम मे लाया गया,, तो महिला ने नार्मल डिलवेरी मे पांच बच्चो को जन्न दिया । एक साथ पांच बच्चो का जन्म साधारण हालात मे होना नामुमकिन है लिहाजा 5 बच्चोb2 को जन्म देने के बाद शिशु रोग विशेषज्ञ डाँ के आर टेकाम ने खुद अचरज व्यक्त किया है ।  इधर बच्चो के इलाज मे लगे डाक्टर श्री टेकाम के मुताबिक सभी बच्चो को वजन 1 किलो के आस पास है लिहाजा डाक्टर ये मान रहे है कि ऐसे हालात मे बच्चो के बचने की उम्मीद कम होती है। हांलाकि फिलहाल सभी बच्चियां स्वस्थ है।

6 महीने की गर्भवती महिला को उसके पति महेश ने कल जब प्रसव पीडा के बाद अस्पताल मे भर्ती कराया था , तो उसने ये नही सोंचा होगा कि आम तौर पर 9 महीने मे होने वाली डिलेवरी 6 महीने मे ही हो जाएगी और इस डिलेवरी मे उसकी पत्नी एक साथ 5 बच्चो को जन्न देगी। पांच बच्चो को जन्म देने वाली महिला के पति महेश के मुताबिक उसके पहले भी एक बेटी हुई थी,, जिसकी मौत हो गई थी।  लेकिन अब एक साथ 5 बच्चियो के जन्म के बाद बच्चियो के पिता महेश ने खुशी जाहिर की है। और उसने कहा कि मै खुश हूं।

भले ही इस धरती मे एक मां ने इन पांच बच्चियो को जन्म दिया हो ,, लेकिन एक साथ पांच बच्चो को जन्म होना कुदरत का एक अनोखा करिश्मा ही नही उपर वाले की देन है । हांलाकि पांच बच्चियो के जन्म के बाद सभी को बेहतर स्वास्थ के लिहाज से एसएनसीयू मे रखा गया है ।  बहरहाल इन सभी मासूम बच्चियो को एक देखने जिला अस्पताल मे लोगो का तांता लगने लगा है। लेकिन सुरक्षा के लिहाज से उनको बाहरी मौसम से दूर रखा गया है। तो लोग बच्चियो का एक झलक पाने के लिए गहन चिकित्सा केन्द्र के आस पास भटक रहे है।

देखिए वीडियो मां ने इन 5 बच्चियो को दिया है जन्म