Ambikapur News: सड़क पर जमा हुआ बारिश का पानी, स्कूली बच्चों का बढ़ी परेशानी

फ़टाफ़ट न्यूज़/सीतापुर || अनिल उपाध्याय

सरगुजा…नगर पंचायत वार्ड क्र-10 में एसडीओ फॉरेस्ट कार्यालय के पास निकासी के अभाव में बारिश का पानी सड़को पर जमा हो गया हैं। जिसकी वजह से बाजू में मौजूद स्कूल में पढ़ने जाने वाले बच्चों को बहुत दिक्कतों का सामना करना पड़ता हैं। स्कूल खुलने के दौरान शरारती बाइक चालक जानबूझकर पानी से भरे सड़क पर तेज रफ्तार से बाइक दौड़ाते हैं। जिसकी वजह से स्कूल जाने वाले बच्चों के ड्रेस गीले हो जाते हैं। इस संबंध में कई बार अवगत कराने के बाद भी नगर पंचायत ने इसे गंभीरता से नही लिया। जिसकी वजह से आज भी ये समस्या जस की तस बनी हुई हैं।

विदित हो कि, नगर पंचायत के वार्ड क्र-10 में एसडीओ फॉरेस्ट कार्यालय के पास सड़क पर बारिश का पानी निकासी के अभाव में जमा हो गया हैं। जिसकी वजह से वहाँ से होकर स्कूल आने जाने बच्चों समेत लोगो को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा हैं। अंधा मोड़ होने की वजह से सड़क पर जमा पानी से बचाव के दौरान यहाँ अक्सर बाइक चालको के बीच दुर्घटना के हालात निर्मित होते हैं। वही स्कूली समय मे शरारती बाइक चालको द्वारा तेज रफ्तार से बाइक चलाने के कारण सड़क का गंदा पानी बच्चों को अपनी चपेट में ले लेता हैं। जिस कारण स्कूल जाने वाले बच्चों के ड्रेस गीले हो जाते हैं…और बच्चे बिना पढ़ाई किए घर वापस चले जाते हैं। वही आने जाने के दौरान जमा पानी से बचने बचाने के चक्कर में कई बार यहाँ जूतम पैजार की स्थिति निर्मित हो चुकी हैं। खासकर साप्ताहिक बाजार बुधवार के दिन ऐसी स्थिति ज्यादा निर्मित होती हैं। क्योंकि इस दिन सड़क के दोनों ओर सब्जी व्यापारी अपनी दुकान लगाते हैं। ऐसी स्थिति में कई बार लोग मौके पर बीच बचाव कर मामला को शांत करा देते हैं। सड़क पर पानी जमा होने को लेकर पूर्व में कई बार नगर पंचायत को अवगत कराया गया। इसके बाद भी नगर पंचायत के कानों में जूं तक नही रेंगा। जिसकी वजह से यहाँ आज भी यहाँ सड़क पर पानी जमा होने को समस्या बनी हुई हैं। जिसका खामियाजा आम लोगो को भुगतना पड़ रहा हैं।

इस संबंध में सीएमओ नपं यूफ्रेशिया एक्का ने बताया कि सड़क पर पानी जमा होने की समस्या का जल्दी ही निराकरण किया जायेगा। वहाँ दुबारा कभी पानी जमा न हो इसकी व्यवस्था भी कराई जायेगी।